नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ वालों के लिए CNG नहीं रही सस्ती, चार लाख वाहन चालकों पर मार

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) बढ़ाए दाम : नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ वालों के लिए CNG नहीं रही सस्ती, चार लाख वाहन चालकों पर मार

नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ वालों के लिए CNG नहीं रही सस्ती, चार लाख वाहन चालकों पर मार

Google Image | Symbolic

Noida News : नोएडा, गाजियाबाद समेत हापुड़ में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL-Indraprastha Gas Limited) ने CNG के दाम में बढ़ौतरी कर दी है। नई दरें आज यानी गुरुवार की सुबह से ही लागू कर दी गई हैं। इन शहरों में एक रुपये प्रति किलोग्राम की दर से वृद्धि की गई है। अब दिल्ली एनसीआर के इन शहरों में CNG कार चालकों को पूरा सिलेंडर भरवाने के लिए 8 से 10 रुपये अतिरिक्त चुकाने पड़ेंगे। जबकि हरियाणा के रेवाड़ी में दाम कम किए गए हैं।

ये हैं IGL के पंपों पर CNG की नई दरें
नोएडा : 80.20 रुपये (पहले) : 81.20 रुपये (अब)
ग्रेटर नोएडा : 79.20 रुपये (पहले) : 80.20 रुपये (अब)
गाजियाबाद/हापुड़ : 79.20 रुपये (पहले) : 80.20 रुपये (अब)
रेवाड़ी (हरियाणा) : 82.20 रुपये (पहले) : 81.20 रुपये (अब)

साल में दूसरी बार बढ़ाए गए रेट
बता दें कि इंद्रप्रस्थ ने इस चालू वर्ष में CNG के रेट दूसरी बार वृद्धि की है। हालांकि जुलाई महीने में इसके दाम घटाए भी गए थे। दरअसल, उस वक्त केंद्र सरकार ने CNG की कीमत तय करने के मानकों में बड़ा बदलाव किया था। ऐसे में दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद सहित कई शहरों में CNG के रेट कम हुए थे। इसके बाद 23 अगस्त 2023 को CNG का रेट एक रुपया प्रति किलोग्राम बढ़ा दिया गया था। अब दूसरी बार रेट एक रुपया फिर बढ़ा है। एक अनुमान के मुताबिक गाजियाबाद और नोएडा में चार लाख से ज्यादा वाहन CNG से चलते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.