नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़े अन्तर्राज्यीय चोर की कहानी, यूपी समेत इन राज्यों में दिया वारदात को अंजाम 

जेल जाना बाहर आना फिर चोरी करना : नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़े अन्तर्राज्यीय चोर की कहानी, यूपी समेत इन राज्यों में दिया वारदात को अंजाम 

नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़े अन्तर्राज्यीय चोर की कहानी, यूपी समेत इन राज्यों में दिया वारदात को अंजाम 

Tricity Today | गिरफ्तार आरोपी

Noida News : नोएडा की सेक्टर-142 थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। मोबाइल टावर से रेडियो रिसीवर यूनिट बैटरी और अन्य सामान चोरी करने वाले गिरोह के चार आरोपियों को पुलिस में गिरफ्तार किया है। 20 लाख का माल भी बरामद किया है। आरोपियों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर के विभिन्न स्थानों में आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमे पंजीकृत है। कई दिनों से नोएडा पुलिस (Noida Police) उनकी तलाश में लगी हुई थी।

दिल्ली एनसीआर में घटनाओं को देते थे अंजाम  
गौतमबुद्ध पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, सेक्टर-142 थाना पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो मोबाइल टावर पर चढ़कर कीमती रेडियो रिसीवर यूनिट और बैटरी और अन्य सामान चोरी करते थे। इन्होंने दिल्ली एनसीआर में अलग-अलग जगह जाकर घटनाओं को अंजाम दिया था। पुलिस पूछताछ में आरोपियों की पहचान 22 वर्षीय दिल्ली निवासी राशिद, 22 वर्षीय नोएडा निवासी विकास, 21 वर्षीय जितेंद्र के रूप में हुई है एक नाबालिग भी शामिल है। इनके खिलाफ गौतमबुद्ध नगर के विभिन्न थाने में लगभग 9 मुकदमे पंजीकृत है।

ऐसे देते थे घटना को अंजाम 
यह गिरोह अन्तर्राज्यीय गिरोह है जो नोएडा, दिल्ली एनसीआर, मध्य प्रदेश, राजस्थान में घूमकर मोबाइल टावरों को ढूंढ कर रात के समय उनमें रेडियो रिसीवर यूनिट बैटरी और अन्य कीमती सामान को चोरी करके दिल्ली लेकर आते थे और यहां पर महंगे दामों में बेचते थे। जानकारी के मुताबिक, एक बैटरी की कीमत करीब 10 लाख रुपए होती है। गिरोह का मुख्य आरोपी विकास कई बार जेल जा चुका है। बाहर आने के बाद वह नए लोगों को अपने गिरोह में शामिल कर कई जगहों पर मोबाइल टावरों को निशाना बनाना शुरू कर देता था। 

एडिशनल डीसीपी क्राइम ने दी जानकारी 
एडिशनल डीसीपी क्राइम शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि मोबाइल टावर से बैटरी चोरी करने वालों का पर्दाफाश किया गया है जिनमें तीन युवकों को गिरफ्तार किया है और एक नाबालिग है जिसे बाल संरक्षण में रखा गया है। पुलिस ने उनके पास से दो रेडियो रिसीवर यूनिट, वायर कटर, प्लास, पेचकस और घटना में प्रयोग की गयी स्विफ्ट गाड़ी भी बरामद हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.