नोएडा में सॉफ्टवेयर डेवलपर से आईफोन लूट, पुलिस वालों ने गुमराह कर चोरी की शिकायत लिखवाई, जांच का आदेश

BIG BREAKING : नोएडा में सॉफ्टवेयर डेवलपर से आईफोन लूट, पुलिस वालों ने गुमराह कर चोरी की शिकायत लिखवाई, जांच का आदेश

नोएडा में सॉफ्टवेयर डेवलपर से आईफोन लूट, पुलिस वालों ने गुमराह कर चोरी की शिकायत लिखवाई, जांच का आदेश

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : नोएडा में बीती रात बाइक सवार लुटेरों ने कोहराम मचा दिया। शहर के अलग-अलग हिस्सों में ताबड़तोड़ लूटपाट की वारदातों को अंजाम दिया गया है। विरोध करने वालों के साथ मारपीट की गई और जानलेवा हमले किए गए हैं। अब तीसरा मामला शहर की फेज-3 कोतवाली से जुड़ा है। इलाके के सेक्टर-71 में एक सॉफ्टवेयर डेवलपर से बदमाशों ने आईफोन-4 प्रो लूट लिया। सॉफ्टवेयर डेवलपर कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवाने पहुंचे। आरोप है कि उन्हें पुलिस वालों ने गुमराह किया और लूट का मुकदमा चोरी में दर्ज करने के लिए शिकायत ली। अब मामले में जांच का आदेश दिया गया है।

क्या है मामला
प्रदीप कुमार सिंह पुत्र बाबू नारायण सिंह शहर के सेक्टर-71 में रहते हैं। प्रदीप कुमार शहर की एक बड़ी कंपनी में सॉफ्टवेयर डेवलपर हैं। शनिवार की रात 8:00 बजे प्रदीप कुमार सिंह कोतवाली फेज-3 पहुंचे। उन्होंने बताया कि लुटेरों ने उनका आईफोन-14 प्रो लूट लिया है। वह एफआईआर दर्ज करवाना चाहते हैं। आरोप है कि थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों ने प्रदीप को गुमराह किया। उनसे कहा गया कि अगर लूट का मुकदमा दर्ज करवाओगे तो मोबाइल फोन वापस नहीं मिल पाएगा। यह मुकदमा चोरी में दर्ज करवा दीजिए। हम आईफोन को सर्विलांस पर लगाकर वापस ले आएंगे और आपको सौंप देंगे। इस तरह सॉफ्टवेयर डेवलपर ने पुलिस की बात मान ली और चोरी की लिखित शिकायत दे दी। पुलिस ने उनकी शिकायत को थाने की सामान्य डायरी में दर्ज करके प्रदीप कुमार को रुखसत कर दिया। अब इस मामले की शिकायत पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह से की गई है।

जांच का आदेश
मामला पुलिस कमिश्नर तक पहुंचने के बाद इस मामले में जांच का आदेश दिया गया है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से कहा गया है कि सहायक पुलिस आयुक्त से जांच करवाई जा रही है। अगर सॉफ्टवेयर डेवलपर को गुमराह करके लूट का मुकदमा चोरी में दर्ज किया गया है तो कठोर कार्यवाही की जाएगी। आपको बता दें कि बीती रात शहर में ताबड़तोड़ लूट की वारदात हुई हैं। एक कंपनी मैनेजर युवती के साथ बोटैनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास लूट हुई। युवती ने पर्स लूट का विरोध किया तो उसे लुटेरों ने धक्का दिया और काफी दूरी तक घसीटा। उन्हें गंभीर चोट आई हैं और वह अस्पताल में भर्ती हैं। इसी तरह शहर में शनि मंदिर के पास एक युवक से बाइक सवार लुटेरों ने लूटपाट की। युवक ने विरोध किया तो उसे ब्लेड मारकर घायल करने का प्रयास किया गया है। इन दोनों मामलों में पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.