कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने किया पौधारोपण, शहर वासियों को दिया यह संदेश

नोएडा में योगी के मिशन पर जुटे पुलिस अफसर : कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने किया पौधारोपण, शहर वासियों को दिया यह संदेश

कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने किया पौधारोपण, शहर वासियों को दिया यह संदेश

Tricity Today | IPS लक्ष्मी सिंह ने किया पौधारोपण

Noida News : शनिवार को यूपी सरकार की तरफ से पूरे प्रदेश में 35 करोड़ पौधे लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। शनिवार की सुबह से ही शासन और प्रशासन के लोग पौधारोपण करने में जुटे हुए हैं। गौतमबुद्ध नगर में भी अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए शासन के तरफ से अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इस क्रम में गौतमबुद्धनगर पुलिस लाइन, पुलिस मुख्यालय और सभी थानों-कार्यालयों में हजारों की संख्या में वृक्षारोपण किया जा रहा है। इसका शुभारंभ खुद पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने पौधारोपण कर के किया है। इस मौके पर अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था आनंद कुलकर्णी, अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय बबलू कुमार सहित जिले के सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

पुलिस लाइन में लगाए गए पौधे
पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह द्वारा जिले के सभी नागरिकों को आओ हम सब मिलकर प्रकृति का सौंदर्य बढ़ाएं का संदेश देते हुए पुलिस अफसरों के साथ पुलिस लाइन गौतमबुद्ध नगर में पौधे लगाए। पौधारोपण करने के पश्चात पुलिस कमिश्नर द्वारा सभी लोगों से अपील करते हुए संदेश दिया गया कि सभी लोग नियमित रूप से अधिक से अधिक संख्या में अपने आसपास पौधारोपण करे जिससे वातावरण को दूषित होने से बचाया जा सके और प्रकृति का संतुलन भी बना रहे।

आईपीएस ने शहरवासियों से की अपील
पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने कहा कि बढ़ते प्रदूषण के कारण मानव जीवन के सामने ग्लोबल वार्मिंग, जलवायु परिवर्तन समेत अनेकों विकट समस्याएं खड़ी है, यदि सभी लोग मिलकर अधिक से अधिक संख्या में वृक्षारोपण करे तो ये सभी समस्याएं कम हो सकती हैं। वृक्ष हमे स्वच्छ वायु और बेहतर जीवन देने के साथ-साथ पर्यावरण का संतुलन भी बनाए रखते है।

ग्लोबल वार्मिंग के बारे में  किया जागरूक
पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार सभी पुलिस कार्यालयों, थानों, फायर स्टेशन और चौकियों पर भी सम्बन्धित पुलिस अधिकारीगण द्वारा इस महोत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए परिसर व आस-पास की जगहों पर पौधारोपण किया गया। उनके द्वारा आसपास के लोगों को भी पौधारोपण से होने वाले फायदों के बारे में बताया गया और उनको ग्लोबल वार्मिंग के बारे में जागरूक किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.