आईपीएस मंजिल सैनी हुईं साइबर अपराधियों का शिकार, फर्जी अकाउंट बनाकर भेजा आपत्तिजनक मैसेज

नोएडा से बड़ी खबर : आईपीएस मंजिल सैनी हुईं साइबर अपराधियों का शिकार, फर्जी अकाउंट बनाकर भेजा आपत्तिजनक मैसेज

आईपीएस मंजिल सैनी हुईं साइबर अपराधियों का शिकार, फर्जी अकाउंट बनाकर भेजा आपत्तिजनक मैसेज

Google Image | आईपीएस मंजिल सैनी

Noida : आम जनमानस के साथ-साथ आला अधिकारी भी साइबर ठगों का शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला नोएडा का है। उत्तर प्रदेश की सीनियर आईपीएस अधिकारी का फर्जी इंस्टाग्राम एकाउंट बनाकर उनकी तस्वीर और नाम का दुरुपयोग किया गया है। महिला आईपीएस मंजिल सैनी शहर के सेक्टर-78 में स्थित एक हाउसिंग सोसाइटी की निवासी हैं। अब मंजिल सैनी की शिकायत पर अज्ञात साइबर अपराधी पर सेक्टर-113 थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

जानिए क्या है पूरा मामला
मिली जानकारी के मुताबिक, मंजिल सैनी उत्तर प्रदेश कैडर में साल 2005 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। साइबर ठग ने महिला आईपीएस अधिकारी का फर्जी इंस्टाग्राम बना लिया है। आरोपी उनके नाम से लोगों को आपत्तिजनक पोस्ट और मैसेज कर रहा है। मंजिल सैनी ने शिकायत में लिखा है कि उनके नाम से इंस्टाग्राम अकाउंट का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है।

क्या हैं अधिकारी के आरोप
पुलिस को दी गई शिकायत में मंजिल सैनी ने बताया कि जालौन के रहने वाले ऋषि सैनी नाम के व्यक्ति ने उनका फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बना लिया है। आरोपी ने अकाउंट की डीपी पर वर्दी पहने महिला अधिकारी की फोटो लगा रखी है।आईपीएस अधिकारी ने इस मामले में पुलिस को शिकायत कर दी है। नोएडा पुलिस ने बताया कि आईपीएस अधिकारी ने थाना-113 में मुकदमा पंजीकृत करवाया है। इस मामले की शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है। साइबर सेल की मदद से जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अभी एनएसजी में डीआईजी हैं मंज़िल सैनी
मंज़िल सैनी फिलहाल नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स में डीआईजी हैं। वह एनएसजी मुख्यालय में हैं। मंज़िल लखनऊ की पहली महिला वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रही हैं। वह मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली हैं। इंटरनेशनल बिजनेस में मास्टर्स डिग्री की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.