रंग-बिरंगी लाइटों से सजा मंदिर, दो हजार जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

कान्हा के स्वागत में इस्कॉन नोएडा तैयार : रंग-बिरंगी लाइटों से सजा मंदिर, दो हजार जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

रंग-बिरंगी लाइटों से सजा मंदिर, दो हजार जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

Tricity Today | रंग-बिरंगी लाइटों से सजा मंदिर

Noida News : शहर में जन्माष्टमी (Janmastami) का त्योहार सात सिंतबर को मनाया जाएगा। इसको लेकर बाजारों से लेकर मंदिरों तक सजावट का दौर शुरू हो गया है। इस्कॉन मंदिर में बड़े ही जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। पूरे मंदिर को फूलों और अन्य सामानों से सजाया जा रहा है। भगवान के श्रृंगार के लिए वृंदावन से फूल मंगवाए गए हैं। कुछ रंग-बिरंगे फूल विदेशों से भी मंगवाए गए हैं।

रंग बिरंगी लाइटों से सजा मंदिर
मंदिर से जुड़े भक्त भगवान के भोग के लिए अलग-अलग व्यंजन बनाने में जुटे हुए हैं। मंदिर को सजाने का काम पिछले एक हिफ्ते से चल रहा है। इस्कॉन मंदिर में रंग-बिरंगी लाइटें लगा दी गईं हैं। जन्माष्टमी के दिन कान्हा का दूध, दही, शहद, घी, फलों के रस और पुष्प से अभिषेक किया जाएगा। जन्माष्टमी वाले दिन भगवान के पवित्र नाम का कीर्तन होगा।

देश-विदेश के लाखों लोग पहुंचेंगे
सात सितंबर की सुबह 4:30 से रात्रि 12 बजे तक मंदिर प्रांगण में भक्त दर्शन के लिए आ सकते हैं। इस साल मंदिर में देश-विदेश से लाखों भक्त सम्मिलित होने के लिए पहुंचेंगे। जन्माष्टमी के दिन भक्त, ऑनलाइन दर्शन भी कर सकते हैं। नोएडा के इस्कॉन मंदिर के फेसबुक और यूट्यूब चैनल पर ऑनलाइन दर्शन की सुविधा उपलब्ध रहेगी।
नोएडा पुलिस तैयार
नोएडा पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर अपनी तैयारी शुरू कर दी है। एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि जन्माष्टमी के दिन करीब चार लाख लोगों के आने का अनुमान है। इस दिन इस्कॉन मंदिर के आसपास दो हजार से अधिक जवान तैनात किए जाएंगे। मंदिर के चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। इन कैमरों की निगरानी के लिए एक कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। असामाजिक तत्वों के लिए सादे कपड़ों में जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.