ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में पेड़ उखाड़ने का मुद्दा गरमाया, वकील ने वन विभाग से की शिकायत

Shrikant Tyagi Issue : ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में पेड़ उखाड़ने का मुद्दा गरमाया, वकील ने वन विभाग से की शिकायत

ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में पेड़ उखाड़ने का मुद्दा गरमाया, वकील ने वन विभाग से की शिकायत

Tricity Today | ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी

Noida News : श्रीकांत त्यागी मामले में नोएडा त्यागी सभा के कानूनी सलाहकार और वकील शीतल त्यागी ने वन विभाग को शिकायत भेजते हुए ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी के निवासियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। उनका कहना है कि एक तरफ सरकार वृक्षरोपण को बढ़ावा दे रही है। वहीं, दूसरी ओर ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में वृक्षों को काटा गया है। इसका वीडियो भी शीतल त्यागी ने उत्तर प्रदेश शासन के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से वन विभाग को भेजी है। उन्होंने कहा है कि अगर निवासियों के पास वृक्षों को उखाड़ने की इजाजत नहीं थी तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाए। 

वन विभाग को भेजी चिट्ठी
नोएडा त्यागी सभा के कानूनी सलाहकार एडवोकेट शीतल त्यागी ने "ट्राईसिटी टुडे" से बातचीत करते हुए बताया, "श्रीकांत त्यागी के मामले से पहले सोसायटी के निवासियों ने वहां पर लगे हुए वृक्षों को उखाड़ा था। इसका वीडियो भी सामने आया है। मैंने वन विभाग को इसका वीडियो ऑनलाइन शिकायत पोर्टल के माध्यम से भेजा है।"

सोसाइटी के निवासियों से वकील ने पूछा यह सवाल
शीतल त्यागी का कहना है, "क्या सोसाइटी के निवासियों के पास पेड़ों को काटने की अनुमति थी। यदि सोसाइटी के निवासियों को पेड़ों के उखड़ने की अनुमति मिली थी तो वह उसको दिखाने का कष्ट करें, लेकिन अगर निवासियों ने बिना किसी अनुमति के पेड़ों को उखाड़ा है तो वह कानूनी अपराध है। अगर बिना अनुमति के वृक्षों को उखाड़ा गया है तो अभी तक पर्यावरण विभाग ने इस मामले में क्या कार्रवाई की है?"

"मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाए"
उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा, "एक तरफ भारत की सभी सरकारें वृक्षरोपण को बढ़ावा दे रही हैं और दूसरी तरफ नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स हाउसिंग सोसायटी में वृक्षों को काटा जा रहा है। इस मामले में निवासियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाए। जिससे आने वाले समय में कोई भी व्यक्ति पेड़ों को काटने से पहले 100 बार विचार करें।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.