आम्रपाली जोडिएक सोसाइटी के अंदर पान-गुटखा खाते मिले तो खैर नहीं, लगेगा इतने हजार का जुर्माना

नोएडा : आम्रपाली जोडिएक सोसाइटी के अंदर पान-गुटखा खाते मिले तो खैर नहीं, लगेगा इतने हजार का जुर्माना

आम्रपाली जोडिएक सोसाइटी के अंदर पान-गुटखा खाते मिले तो खैर नहीं, लगेगा इतने हजार का जुर्माना

Google Image | आम्रपाली जोडिएक

Noida : सेक्टर-120 स्थित आम्रपाली जोडिएक की एओए ने एक खास मुहिम को लागू किया है। इस मुहिम का मुख्य उद्देश्य सोसायटी परिसर को स्वच्छ बनाए रखना है। सोसाइटी के अंदर पान-गुटखा खाने पर बैन लगा दिया गया है। अब कोई भी यहां पर सार्वजनिक स्थान पर इसका सेवन करते हुए पाया गया तो उस पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। अगर वह व्यक्ति आगे दोबारा गलती करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन से प्रेरित होकर यहां के आरडब्ल्यूए ने यह कड़ा कदम उठाया है।

प्रधानमंत्री की स्वच्छ भारत मिशन से प्रेरित
अधिक जानकारी देते हुए एओए अध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि गंदगी पर पूरी तरीके से रोक लगाने के लिए पान-गुटखा और तंबाकू पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बाहर से आने वाली की भी मेड, काम करने वाले लोग, सफाई कर्मचारी, गार्ड या अन्य इस तरह का कोई भी सामान लेकर सोसाइटी के अंदर ले जाने की अनुमति नहीं दी गई है। हमारा मकसद सोसाइटी के अंदर स्वच्छता को रखना है। यह कदम प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत मिशन से प्रेरित होकर आरडब्ल्यूए ने लिया है।

5 लोगों की टीम बनाई
उन्होंने बताया कि इस मुहिम को लागू किए जाने के बाद एओए ने 5 लोगों की टीम बनाई है, जो सोसाइटी के भीतर सार्वजनिक स्थानों पर खुलेआम नशा का सेवन करने वाले लोगों पर नजर रखेगी। मुख्य गेट पर गार्ड सभी की जांच करेंगे और ऐसा कुछ मिलने के बाद इसे जप्त कर लिया जाएगा। इसकी जानकारी सोसाइटी के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी गई है।

नोटिस बोर्ड पर दी यह जानकारी
सोसायटी के नोटिस बोर्ड पर यह जानकारी एओए ने दी है। इसकी निगरानी के लिए आरडब्लूए के 5 लोगों की टीम गठित कर निगरानी रखी जाएगी। नोटिस में साफ तौर पर कहा गया है कि सोसाइटी के अंदर सार्वजनिक स्थानों पर पान, गुटखा तंबाकू खाते हुए पकड़े जाने पर 500 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा। अगर व्यक्ति दूसरी बार पकड़ा जाता है तो 1 हजार रुपए और तीसरी बार 2 हजार तक का जुर्माना का भुगतान करना होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.