दलित प्रेरणा स्थल पर लगने वाले जाम से मिलेगी निजात, इस सड़क को किया जाएगा चौड़ा

नोएडा से डीएनडी पर जाना होगा आसान : दलित प्रेरणा स्थल पर लगने वाले जाम से मिलेगी निजात, इस सड़क को किया जाएगा चौड़ा

दलित प्रेरणा स्थल पर लगने वाले जाम से मिलेगी निजात, इस सड़क को किया जाएगा चौड़ा

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : सेक्टर-95 दलित प्रेरणा स्थल के सामने दिल्ली जाने वाला ट्रैफिक हर दिन सुबह-शाम फंसता है। डीएनडी लूप पर चढ़ने से पहले भी जाम की स्थिति रहती है। इसके बाद डीएनडी तक पहुंचने में भी कई बार जाम का सामना करना पड़ता है। यही स्थिति डीएनडी से सेक्टर-14 ए लिंक रोड पर उतरने पर वाहनों के दबाव में जाम की रहती है। जाम की इस समस्या को दूर करने के लिए नोएडा अथॉरिटी ने दलित प्रेरणा स्थल से डीएनडी जाने और डीएनडी से सेक्टर-14 ए लिंक रोड को जोड़ने वाली सड़क को चौड़ा करने का निर्णय लिया है।इंजीनियरिंग विभाग की तरफ से तैयार किए गए इस प्रस्ताव को आधिकारिक मंजूरी मिल गई है। अब आगे डीपीआर तैयार होगी।

डिवाइडर या फुटपाथ हो गए छोटे : अधिकारी
नोएडा प्राधिकरण डीजीएम श्रीपाल भाटी ने बताया कि ये सड़क एक-एक लेन चौड़ी की जाएगी। सड़क चौड़ी करने के लिए कुछ जगहों पर डिवाइडर या फुटपाथ छोटा करने की जरूरत पड़ेगी। कैसे सड़क चौड़ी की जाएगी इसकी डीपीआर कंसल्टेंट से बनवाई जाएगी। गौरतलब है कि दलित प्रेरणा स्थल से डीएनडी पर जाने के लिए ट्रैफिक लूप से ऊपर चढ़ता है।

अथॉरिटी ने तैयार किया प्रोजेक्ट
उन्होंने बताया कि वापसी में जिस ट्रैफिक को सेक्टर-14ए, 15 की तरफ या चिल्ला बॉर्डर की तरफ जाना होता है वो लूप से ही सेक्टर-14 लिंक रोड पर उतर जाता है। लूप पहले से बने हुए हैं। इनको चौड़ा किया जा पाना मुमकिन नहीं है। लेकिन जहां से ये लूप उतरते और चढ़ते हैं वहां पर लगने वाले जाम की समस्या दूर करने को यह प्रॉजेक्ट अथॉरिटी ने तैयार किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.