कालिंदी कुंज का पुल एक हफ्ते के लिए होगा बंद, जानिए पुलिस ने क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

एनसीआर वालों के लिए काम की खबर : कालिंदी कुंज का पुल एक हफ्ते के लिए होगा बंद, जानिए पुलिस ने क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

कालिंदी कुंज का पुल एक हफ्ते के लिए होगा बंद, जानिए पुलिस ने क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

Google Image | Symbolic

Noida News : एनसीआर वालों के लिए काम की खबर है। इसी हफ्ते 7 या 8 जुलाई को ओखला पक्षी विहार वाला रास्ता और कालिंदी कुंज वाला पुराना पुल का एक रास्ता बंद हो जाएगा। यह फैसला कावड़ यात्रा के दौरान शिव भक्तों की सुविधाओं के लिए लिया गया है। दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लाखों शिवभक्त हरिद्वार जाते हैं और वहां से जल लेकर आते हैं। कावड़ यात्रा के दौरान भोले भक्तों को किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े, इसके लिए यह निर्णय लिया गया है। 

14-15 जुलाई तक लागू रहेगा डायवर्जन
मिली जानकारी के मुताबिक चिल्ला बॉर्डर से ओखला पक्षी विहार होकर कालिंदी कुंज जाने वाले रास्ते को एक तरफ से बंद किया जाएगा। यहां से होकर गुजरने वाले वाहनों को फिल्म सिटी और महामाया फ्लाईओवर से होते हुए कालिंदी कुंज की तरफ रवाना किया जाएगा। यह डायवर्जन 14-15 जुलाई तक लागू रहेगा। ऐसे में कांवड़ियों की सहूलियत के लिए चिल्ला बॉर्डर से ओखला पक्षी विहार रास्ते पर ट्रैफिक बंद कर दिया जाएगा।

राजस्थान और हरियाणा समेत एनसीआर के लोग नोएडा से होंगे रवाना
नोएडा ट्रैफिक डीसीपी प्रीति यादव ने बताया कि मंगलवार से सावन का महीना शुरू होने वाला है। ऐसे में राजस्थान और हरियाणा समेत काफी इलाकों के लोग नोएडा से होते हुए हरिद्वार के लिए रवाना होंगे। शिवभक्तों को किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना ना करना पड़े, इसको लेकर यह रूपरेखा तैयार की गई है। जिस रास्ते से शिवभक्त रवाना होंगे, वहां पर पुलिस की सुरक्षा होगी। जगह-जगह पर पुलिस की जीप खड़ी होंगी। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल मदद की जाएगी। कुल मिलाकर सावन के महीने में शिव भक्तों की सुरक्षा के लिए और उनकी सुविधाओं के लिए कालिंदी कुंज की एक सड़क कांवड़ियों के लिए होगी।

शिवभक्तों के लिए लगेंगे शिविर
यातायात निरीक्षक आशुतोष सिंह ने बताया कि कांवड़ रूट का दौरा कर अधिकारियों ने व्यवस्था देखी है। अगले सप्ताह के अंत में कांवड़ियों की थोड़ी सी संख्या बढ़ते ही इस रास्ते पर ट्रैफिक बंद कर दिया जाएगा। सिर्फ कांवड़ ले जाने वाले और शिविर लगाने से संबंधित लोगों को छूट रहेगी। ओखला पक्षी विहार प्रवेश रास्ते पर बैरिकेडिंग कर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

ये रास्ते डायवर्ट होंगे
  1. दिल्ली-बदरपुर बार्डर ओखला बैराज से गाजियाबाद होकर बुलंदशहर-मुरादाबाद जाने वाले भारी वाहन नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का प्रयोग करेंगे।
  2. दिल्ली से डीएनडी होकर नोएडा से गाजियाबाद, बुलंदशहर और मुरादाबाद जाने वाले भारी वाहन भी नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से ईस्टर्न पेरीफेरल होकर जाएंगे
  3. चिल्ला रेगुलेटर से नोएडा से गाजियाबाद, बुलंदशहर और मुरादाबाद जाने वाले वाहन नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे ईस्टर्न पेरिफेरल होते हुए जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.