नोएडा के कार्तिकेय राज यूपी की अंडर-16 क्रिकेट टीम में चयनित, विजय मार्चेंट ट्रॉफी खेलेंगे

शहर की शान : नोएडा के कार्तिकेय राज यूपी की अंडर-16 क्रिकेट टीम में चयनित, विजय मार्चेंट ट्रॉफी खेलेंगे

नोएडा के कार्तिकेय राज यूपी की अंडर-16 क्रिकेट टीम में चयनित, विजय मार्चेंट ट्रॉफी खेलेंगे

Tricity Today | कार्तिकेय राज

नोएडा के कार्तिकेय राज यूपी की अंडर-16 क्रिकेट टीम में चयनित, विजय मार्चेंट ट्रॉफी खेलेंगे
  • - गौतमबुद्ध नगर के एडीएम रहे राजेश कुमार और एआरटीओ रचना यदुवंशी के पुत्र हैं कार्तिकेय राज
  • - शहर के स्टेप बाय स्टेप स्कूल में नौंवीं के छात्र हैं, कार्तिकेय यंग स्टार क्रिकेट अकादमी में लेते हैं प्रशिक्षण
  • - नौ साल की उम्र में खेलना शुरू किया था, अब छत्तीसगढ़ में विजय मार्चेंट ट्रॉफी खेलेंगे कार्तिकेय
Noida : नोएडा शहर का एक और होनहार छात्र क्रिकेट की दुनिया में चमका है। वह शहर के स्टेप बाय स्टेप स्कूल में नौंवीं के छात्र हैं। कार्तिकेय राज यूपी का अंडर-16 क्रिकेट टीम में चयन हुआ है। कार्तिकेय एस्टर पब्लिक स्कूल की यंग स्टार क्रिकेट अकादमी प्रशिक्षण लेते हैं। वह अब उत्तर प्रदेश की ओर से विजय मार्चेंट ट्रॉफी में खेलेंगे। आपको बता दें कि कार्तिकेय गौतमबुद्ध नगर के अपर जिलाधिकारी रहे राजेश कुमार और एआरटीओ रहीं रचना यदुवंशी के पुत्र हैं।

कार्तिकेय राज ने 9 साल की उम्र से खेलना शुरू किया
कार्तिकेय राज के पिता और उत्तर प्रदेश प्रशासनिक सेवा में कार्यरत राजेश कुमार ने बताया कि कार्तिकेय राज ने नौ साल की उम्र से खेलना शुरू किया। वह अब नौवीं कक्षा में हैं और करीब 14 साल के हैं। कार्तिकेय शहर के स्टेप बाय स्टेप स्कूल में पढ़ते हैं। कार्तिकेय ने यंग स्टार क्रिकेट अकादमी में खेलना शुरू किया था। राजेश कुमार ने बताया, "अब उनका चयन उत्तर प्रदेश की अंडर-16 क्रिकेट टीम में हो गया है। वह पहले यूपी की अंडर-14 टीम में भी खेल चुके हैं। कार्तिकेय छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होने वाले विजय मार्चेंट ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेलेंगे।"

लेफ्ट हैंड बैट्समैन और राइट हैंडेड बॉलर हैं कार्तिकेय
राजेश कुमार ने बताया कि कार्तिकेय का खेल कई मायनों में खास है। मसलन, वह लेफ्ट हैंड बैट्समैन और राइट हैंडेड बॉलर हैं। वह फ़ास्ट बॉलिंग करते हैं। उसकी गेंदबाजी में अच्छा वेरिएशन है। नोएडा में कार्तिकेय को क्रिकेट की बारीकियां कोच मोहम्मद अहराज और अवजल ने सिखाई हैं। कार्तिकेय के चयन से यह दोनों बहुत खुश हैं। शहर में एक और नवोदित क्रिकेटर से लोगों को बड़ी उम्मीदें रहेंगी। कार्तिकेय की बड़ी बहन ग्यारहवीं की छात्रा हैं।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.