हरि बोल के कीर्तन से गूंजेगा नोएडा, आज इन चौराहों से गुजरेगी शोभा यात्रा

Janmashtami 2022 : हरि बोल के कीर्तन से गूंजेगा नोएडा, आज इन चौराहों से गुजरेगी शोभा यात्रा

हरि बोल के कीर्तन से गूंजेगा नोएडा, आज इन चौराहों से गुजरेगी शोभा यात्रा

Google Image | इस्कॉन मंदिर

हरि बोल के कीर्तन से गूंजेगा नोएडा, आज इन चौराहों से गुजरेगी शोभा यात्रा Noida : इस्कॉन मंदिर (Iskcon Temple) जन्माष्टमी (Janmashtami) के उत्सव की तैयारी में जुट गया है। रविवार को इसी के मद्देनजर शोभा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। यह यात्रा शाम 4:00 बजे से सेक्टर-18 स्थित गुरुद्वारे से प्रारम्भ होगी और अट्टा मार्केट, सब मॉल, डी एम चौक, स्टेडियम, चौड़ा चौक और अडोब चौक होते हुए इस्कॉन नोएडा मन्दिर पहुंचेगी। पूरे रास्ते में हरिनाम संकीर्तन होगा, बच्चों की झांकियां होंगी, बैण्ड, घोड़े, हाथी और सभी को प्रसाद वितरित किया जाएगा।

2 साल से बाद निकाली जाएगी शोभायात्रा
मंदिर प्रशासन के तरफ से बताया गया है कि 2 साल से कोरोना के वजह से जन्माष्टमी के अवसर पर शोभा यात्रा नहीं निकाली जा रही थी। लेकिन इस बार धूमधाम से शोभायात्रा भी निकाली जाएगी और इस्कॉन मंदिर में जन्माष्टमी के दिन भक्तों को मंदिर में प्रवेश करने दिया जाएगा। 2 साल बाद एक बार फिर मंदिर भक्तों के रंग में दिखेगा।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारी
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी 19 अगस्त को मनाया जाएगा। इस उत्सव के लिए भक्तगण पिछले चार माह से तैयारियों में जुटे हुए हैं। मन्दिर को सुन्दर ढंग से सजाया जा रहा है। भगवान के लिए भोग की सामग्री एकत्र की जा रही है। भगवान की सुन्दर पोशाक तैयार की जा रही है। पूरे मन्दिर को रंग बिरंगी लाइटों और फूलों से सजाया जाएगा। भगवान का पञ्च गव्य (दूध, दही, शहद, घी, फलों के रस एवं पुष्प) से सुन्दर अभिषेक किया जाएगा। भगवान को 108 प्रकार के देशी और विदेशी विभिन्न व्यंजन अर्पित किए जाएंगे। जिसमें कईं प्रकार के खीर, हलवे, सब्जियों, स्नैक्स एवं केक सम्मिलित होंगे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.