जिले में पहली बार डिजिटल रेप करने वाले को उम्रकैद, 65 वर्षीय ने साढे 3 साल की बच्ची के साथ की थी घिनौनी हरकत

गौतमबुद्ध नगर : जिले में पहली बार डिजिटल रेप करने वाले को उम्रकैद, 65 वर्षीय ने साढे 3 साल की बच्ची के साथ की थी घिनौनी हरकत

जिले में पहली बार डिजिटल रेप करने वाले को उम्रकैद, 65 वर्षीय ने साढे 3 साल की बच्ची के साथ की थी घिनौनी हरकत

Google Image | Symbolic Image

Noida : कहते हैं भगवान के घर देर है अंधेर नहीं। नोएडा में वर्ष 2019 में एक साडे 3 साल की मासूम बच्ची के साथ डिजिटल रेप की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाई है। जिले में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी डिजिटल रेप करने वाले 65 वर्षीय व्यक्ति को उम्रकैद की सजा होगी है। इसके अलावा कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि आरोपी द्वारा पीड़ित परिवार को 50 हजार रुपए अर्थदंड देना होगा। अन्यथा, 6 महीने अतिरिक्त सजा काटनी होगी। कोर्ट का फैसला सुनने के बाद आरोपी वहीं जमीन पर बैठ गया और रोने लगा। 

2019 में हुई थी घटना
सेक्टर-39 कोतवाली प्रभारी ने बताया कि वर्ष 2019 में नोएडा के सेक्टर-45 सदरपुर में रहने वाले 65 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति अकबर अली ने अपने पड़ोस में रहने वाली साडे 3 साल की मासूम बच्ची के साथ डिजिटल रेप किया था। इस मामले में मासूम बच्ची के परिजनों द्वारा पुलिस को लिखित तहरीर दी गई। इस मामले में पुलिस ने गंभीरता से एक्शन लिया और मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की।

आरोपी को उम्रकैद की सजा
थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के निर्देशानुसार महिला एवं बाल संबंधी अपराधियों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। महिला और बाल संबंधित मामलों में गहनता से पैरवी करते हुए पीड़ितों को न्याय दिलाने का काम किया जा रहा है। पुलिस कमिश्नर के निर्देश अनुसार आरोपी के खिलाफ सख्त धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की। अब इस मामले में पीड़िता को इंसाफ मिल गया है। करीब 3 साल बाद पीड़िता के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को आजीवन कारावास की सजा गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय ने सुनाई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.