Noida Twin Towers की तरह गुरुग्राम के नामी अपार्टमेंट होगा ब्लास्ट, जानिए क्यों

बड़ी खबर : Noida Twin Towers की तरह गुरुग्राम के नामी अपार्टमेंट होगा ब्लास्ट, जानिए क्यों

Noida Twin Towers की तरह गुरुग्राम के नामी अपार्टमेंट होगा ब्लास्ट, जानिए क्यों

Tricity Today | चिंटल्स पैराडाइसो सोसाइटी

Noida Desk : गुरुग्राम के सेक्टर-109 के चिंटल्स पैराडाइसो सोसाइटी (Chintels Paradiso Society) के पांच असुरक्षित टावरों को गिराने की तैयार हो चुकी है। गुरुग्राम स्थित एक बिल्डिंग नोएडा में ट्विन टावर की तर्ज पर गिराई जाएगी। चिंटल्स बिल्डर की ओर से जिला उपायुक्त को नोएडा के ट्विन टावर तोड़ने वाली मेसर्स एडिफिस इंजीनियरिंग को सर्वे रिपोर्ट को लेकर पत्र लिखा गया है। इसमें डी, ई, एफ, जी और एच. टावर को एजेंसी मैकेनिकल मशीन से एक-एक कर गिराएगी। इसके लिए सभी टावरों को खाली कराने और इसके आसपास बैरिकेडिंग करने के लिए अनुमति मांगी है। यह जानकारी गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने दी है।

कोर्ट का सहारा
निशांत कुमार यादव ने बताया कि गुरुग्राम में स्थित चिंटल्स पैराडाइसो हाउसिंग सोसायटी में एक इमारत का हिस्सा करीब 9 महीने पहले गिर गया था। उसके बाद सोसाइटी के निवासियों की मांग पर टावर की जांच की गई। जांच में पता चला कि सोसाइटी में डी-टावर को गलत तरीके से बनाया गया है। उसके बाद अब यह फैसला लिया गया है कि सोसाइटी के डी-टावर को ध्वस्त किया जाएगा। वहीं, दूसरी तरफ चिंटल्स सोसाइटी के पांच असुरक्षित टावरों के फ्लैट मालिक दोबारा से निर्माण कराने की मांग पर अड़े गए हैं। 148 लोगों ने दोबारा से अपने फ्लैट का निर्माण चाहते हैं, लेकिन बिल्डर लोगों को फ्लैटों का पैसा वापस कर रहा है। निवासियों का आरोप है कि बिल्डर उनके साथ नांसाफी कर रहा है। इसलिए उन्होंने कोर्ट का सहारा लिया है।

क्या है पूरा मामला
इसी साल 10 फरवरी को गुरुग्राम के सेक्टर-109 में स्थित चिंटल्स पैराडाइसो हाउसिंग सोसायटी में बड़ा हादसा हुआ था। सोसायटी में छठी मंजिल की छत का एक हिस्सा गिर गया था। जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई थी और आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इस घटना के बाद सोसायटी के लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने आईआईटी दिल्ली की टीम से इस टॉवर की स्ट्रक्चरल ऑडिट कराई थी। आईआईटी दिल्ली की जांच में पाया गया कि टॉवर डी. रहने लायक नहीं है। इसके निर्माण में घटिया सामानों का इस्तेमाल किया गया था। सोसायटी के टावर ई. और टावर एफ. के भी सैंपल लिए गए थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.