नोएडा की पारस टिएरा सोसायटी में कुत्तों ने फिर किया हमला, इस बार एसडीएम गुंजा सिंह बनी शिकार

आफत में जान : नोएडा की पारस टिएरा सोसायटी में कुत्तों ने फिर किया हमला, इस बार एसडीएम गुंजा सिंह बनी शिकार

नोएडा की पारस टिएरा सोसायटी में कुत्तों ने फिर किया हमला, इस बार एसडीएम गुंजा सिंह बनी शिकार

Tricity Today | मौके पर एकत्र लोग

Noida News : नोएडा की हाउसिंग सोसायटी में आवारा कुत्तों का आतंक जारी है। इस बार किसी आम आदमी को नहीं बल्कि गाजियाबाद की एसडीएम को कुत्तों ने निशाना बनाया है। सोमवार 25 जुलाई की सुबह गाजियाबाद की एसडीएम गुंजा सिंह नोएडा के सेक्टर-137 में स्थित पारस टिएरा सोसायटी में टहल रही थी। उसी दौरान उनके ऊपर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया। आवारा कुत्तों के इस हमले में एसडीएम गुंजा सिंह घायल हो गई। इससे भी बड़ी बात यह है कि जब मौके पर डॉग कैचर टीम कुत्ते को पकड़ने पहुंची तो सोसाइटी में काफी सारे डॉग लवर इकट्ठा हो गए और आवारा कुत्तों को ले जाने का विरोध करने लगे। इस मामले में इस समय नोएडा में तूल पकड़ लिया है। एक तरफ डॉग लवर और दूसरी तरफ कुत्तों से घायल लोग आमने-सामने हो गए हैं। नोएडा और नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में यह विवाद काफी तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है।

डॉग कैचर टीम को देखकर डॉग लवर भड़के
मिली जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद की एसडीएम गुंजा सिंह अपने परिवार के साथ सेक्टर-137 में स्थित पारस टिएरा सोसायटी में अपने परिवार के साथ रहती है। सोमवार की सुबह गुंजा सिंह सोसाइटी में टहल रही थी। उसी दौरान उनके ऊपर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया। हालांकि, मौके पर सोसाइटी के अन्य लोग भी मौजूद थे। जिन्होंने आवारा कुत्तों के चंगुल से एसडीएम को छुड़वाया। उसके बाद सोसाइटी के निवासियों ने इसको जानकारी डॉग कैचर टीम को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर डॉग कैचर टीम पहुंची तो सोसाइटी में काफी सारे डॉग लवर इकट्ठा हो गए और आवारा कुत्तों को ले जाने का विरोध करने लगे।

आवारा कुत्तों के हमले का कोई पहला मामला नहीं
आपको बता दें कि पारस टिएरा सोसायटी में आवारा कुत्तों के आतंक का कोई पहला मामला नहीं है। अब से करीब 7 दिनों पहले इसी हाउसिंग सोसायटी में रहने वाली टीना पर कुत्तों ने जानलेवा हमला किया था। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई। आवारा कुत्तों के इस हमले से उनके हाथ की हड्डी टूट गई है। दो दिनों पहले ही टीना का ऑप्रेशन हुआ है। जिसमें करीब 1.15 लाख रुपए खर्च हुए है। उनके हाथ की हड्डी बुरी तरीके से टूट गई। 

डॉग लवर्स से आम आदमी की सुरक्षा जरूरी मानने की अपील
टीना ने कुत्तों से प्रेम करने वालों से खास अपील की है। उन्होंने कहा, "कुत्तों से प्रेम करना कोई बुरी बात नहीं है, लेकिन हमारी सुरक्षा सर्वोपरि है। मेरे साथ जो घटना हुई है, वह किसी दूसरे के साथ भी हो सकती है। जो लोग कुत्तों को सोसाइटी में पालकर रख रहे हैं और उन्हें खाना खिला रहे हैं, उनके परिवार के किसी बच्चे या बुजुर्ग के साथ भी इस तरह की घटना हो सकती है। मुझे बुरी तरह कुत्तों ने काटकर घायल किया है। मानसिक और आर्थिक नुकसान का कोई आकलन नहीं है। पता नहीं कितने दिन मेंटल और इमोशनल ट्रॉमा से गुजरना पड़ेगा। टीना ने बताया कि पारस टियेरा हाउसिंग सोसायटी में करीब 30 आवारा कुत्ते हैं। जिन्हें लोग खाना खिलाते हैं। इसी वजह से यह सारे कुत्ते सोसाइटी में मंडराते रहते हैं। इससे पहले भी कई लोगों को हमला करके घायल कर चुके हैं। टीना ने आगे कहा, "मैं कुत्ता प्रेमियों से निवेदन करना चाहती हूं कि अगर प्राधिकरण और प्रशासन इनके खिलाफ कोई कार्रवाई करें तो उसमें बाधा नहीं बनें।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.