गौतमबुद्ध नगर समेत पूरे उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिन नहीं मिलेगी शराब, दुकान खुली तो होगी कड़ी कार्रवाई, जानिए वजह

शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर : गौतमबुद्ध नगर समेत पूरे उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिन नहीं मिलेगी शराब, दुकान खुली तो होगी कड़ी कार्रवाई, जानिए वजह

गौतमबुद्ध नगर समेत पूरे उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिन नहीं मिलेगी शराब, दुकान खुली तो होगी कड़ी कार्रवाई, जानिए वजह

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Uttar Pradesh News : शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर है। गौतमबुद्ध नगर समेत उत्तर प्रदेश में अगले 3 दिन शराब की तमाम दुकानें बंद रहेंगी। इतना ही नहीं अगर कोई दुकान खुली मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लिहाजा, यह जानकारी सामने आने के बाद बुधवार की शाम शराब की दुकानों पर अच्छी खासी भीड़ देखने के लिए मिली। लोगों ने अगले 3 दिन का स्टॉक लाकर जमा कर लिया है। शराब की दुकानों को बंद रखने के लिए राज्य सरकार की ओर से आबकारी विभाग और जिला प्रशासन को सूचना भेजी गई है।

इस वजह से बंद रहेंगे पूरे राज्य में शराब की दुकानें
उत्तर प्रदेश में 27 विधान परिषद सीटों पर चुनाव होना है। जिसके लिए पूरे राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू है। विधान परिषद चुनाव के चलते नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद समेत पूरे राज्य में 7, 8 और 9 अप्रैल को वाइन शॉप बंद रहेंगी। इस दौरान शराब के शौकीनों को परेशानी उठानी पड़ सकती है। इस बारे में बुधवार को जिला प्रशासन की ओर से सूचना सार्वजनिक की गई है। यह जानकारी जैसे ही लोगों को मिली, बुधवार की देर शाम शराब के शौकीनों की भीड़ दुकानों की तरफ निकल पड़ी।

परिणाम 12 अप्रैल को घोषित होंगे
राज्य सरकार की ओर से जिला प्रशासन और आबकारी विभाग को आदेश दिया गया है कि शराब की दुकानों को बंद रखा जाए। जिससे वोटरों को प्रभावित न किया जा सके। आपको बता दें कि यह विधान परिषद चुनाव स्थानीय पदाधिकारियों का है। जिनमें ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्य, नगर पालिका, नगर निगम, नगर पंचायत के सदस्य और विधायक मतदान करेंगे। आपको बता दें कि नामांकन पत्रों की जांच 22 मार्च की हो गई थी। मतदान की तारीख 7, 8 और 9 अप्रैल है। परिणाम 12 अप्रैल को घोषित होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.