G-20 सम्मलेन के दौरान दिल्ली में Lockdown, एनसीआर के इन शहरों पर भी असर

क्या नोएडा रहेगा बंद? G-20 सम्मलेन के दौरान दिल्ली में Lockdown, एनसीआर के इन शहरों पर भी असर

G-20 सम्मलेन के दौरान दिल्ली में Lockdown, एनसीआर के इन शहरों पर भी असर

Tricity Today | क्या नोएडा रहेगा बंद?

Noida Desk : G-20 सम्मलेन को लेकर दिल्ली में तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। राजधानी में होने जा रहे G-20 सम्मेलन के लिए 8 से 10 सितंबर तक दिल्ली में लॉकडाउन जैसे नियम लागू किए गए हैं। स्कूल कॉलेज, प्राइवेट और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। सड़कों पर भी कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं। मेट्रो के भी कुछ स्टेशन बंद रहेंगे। वहीं, इस आयोजन को देखते हुए बस के कई रूटों में भी बदलाव किए गए हैं। सरकार ने यह साफ कर दिया गया है कि नई दिल्ली इलाके में केवल मेडिकल इमरजेंसी और अन्य आवश्यक सेवाओं से जुड़े हुए वाहन ही चल सकेंगे। ऐसे में दिल्ली के अलावा एनसीआर के अन्य शहरों नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद के लोगों के मन में भी शहर बंद रहने का सवाल बना हुआ है। अगर आप भी इन शहरों में रहते हैं तो आप जरूर जानना चाहेंगे कि आपका शहर के बंद रहेगा या नहीं।

दिल्ली एनसीआर के शहरों में बंद रहेंगे स्कूल?
अभी तक सिर्फ दिल्ली में स्कूल बंद रहने के आदेश दिए गए हैं। बाकी शहरों जैसे नोएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर दूसरे शहरों में अब तक स्कूलों के बंद रखने के बाबत कोई आदेश नहीं दिए गए हैं। दिल्ली एनसीआर में रहने वाले अगर अपने काम से दिल्ली जाते हैं तो उनके लिए जाहिर है की छुट्टी रहेगी। दिल्ली को छोड़कर अन्य शहरों में 8 और 9 सितंबर को स्कूल खुले रहेंगे, वहीं 10 को संडे है।

दूसरे शहरों का क्या होगा हाल 
हर दिन लाखों की संख्या में लोग एनसीआर के दूसरे शहरों से दिल्ली में जॉब करने आते हैं। यदि आप भी नौकरी या अपने दूसरे काम के सिलसिले में दिल्ली आते जाते हैं तो 8 से 10 के बीच ऐसा नहीं कर पाएंगे। अगर कोई दिल्ली से नोएडा, गाजियाबाद और  एनसीआर में जॉब करते हैं, तो उन्हें ज्यादातर वर्क फ्रॉम होम मिल सकता है।  

घूमने जा सकते हैं?
यदि आपने सितंबर के पहले वीकेंड पर दिल्ली घूमने का प्लान बनाया है तो इसे पहले ही बदल लें। 8-10 सितंबर तक दिल्ली में अधिकतर पर्यटन स्थल आम लोगों के लिए बंद रहेंगे। यदि आप किसी परिचित से मिलने भी जाना चाहते हैं तो उन तीन दिनों के अलावा कभी और जाएं, क्योंकि कई रास्ते बंद रहेंगे और सार्वजनिक परिवहन पर भी कई तरह के प्रतिबंध हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.