अगले दो दिन में हट सकता है लॉकडाउन, आज राहत का दूसरा दिन

गौतमबुद्ध नगर : अगले दो दिन में हट सकता है लॉकडाउन, आज राहत का दूसरा दिन

अगले दो दिन में हट सकता है लॉकडाउन, आज राहत का दूसरा दिन

Tricity Today | Symbolic Photo

NOIDA : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण से अब रोजाना राहत मिलती जा रही है। बुधवार को दूसरे दिन जनपद में एक भी व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस के कारण नहीं हुई है। बुधवार को जिले में कोरोना टेस्टिंग के दौरान 79 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिनका इलाज शुरू हो गया है। इस समय गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 843 तक आ गई है। 

आज 79 नए मामले आए
जिले के निगरानी अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में टेस्टिंग के दौरान बुधवार को 79 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इसी समय के दौरान जिले से 183 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके है। जनपद में अभी तक 61,210 मरीज कोरोना वायरस से निजात पाकर अपने घर जा चुके है। 

कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 843 तक आई
उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना वायरस से आज एक भी मौत नहीं हुई है। यह राहत का दूसरा दिन है। मंगलवार को भी जनपद में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई थी। हालांकि अभी तक गौतमबुद्ध नगर में 450 लोगों की मौत इस कोरोना वायरस की चपेट में आने से हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार इस समय जिले में कुल 843 कोरोना के एक्टिव मामले है। 

उत्तर प्रदेश सरकार का आदेश है कि जिन जिलों में कोरोना के 600 से ज्यादा मामले है। उन जिलों में लॉकडाउन लागू रहेगा। गौतमबुद्ध नगर में भी इस समय लॉकडाउन लागू है। लेकिन जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की मेहनत बता रही है कि अब जिले में काफी जल्द ही लॉकडाउन हटकर सिर्फ नाइट कर्फ्यू ही लागू रहेगा। सरकार की गाइडलाइन्स के अनुसार उत्तर प्रदेश के जिन जनपदों में 600 से कम कोरोना के मामले है, वहां पर लॉकडाउन हट गया है। वहां पर सिर्फ नाइट कर्फ्यू ही लागू है। अब गौतमबुद्ध नगर लॉकडाउन से राहत पाने के लिए सिर्फ 243 मरीज दूर ही है। यानि कि जिस दिन जिले में 600 से कम कोरोना के मामले एक्टिव हो जाएंगे। उस दिन लॉकडाउन हट जायेगा।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.