21 मई को लगेगी लोक अदालत, वाहन चालान, घरेलू विवाद और तलाक का चुटकियों में होगा निपटारा

गौतमबुद्ध नगर : 21 मई को लगेगी लोक अदालत, वाहन चालान, घरेलू विवाद और तलाक का चुटकियों में होगा निपटारा

21 मई को लगेगी लोक अदालत, वाहन चालान, घरेलू विवाद और तलाक का चुटकियों में होगा निपटारा

Google Image | Symbolic Image

Noida News : अदालत में लंबित वाहन चालानों के शीघ्र निस्तारण की सहूलियत के लिए राष्ट्रीय लोक अदालत 21 मई को होने जा रही है। इस दिन करीब पांच लाख 20 हजार वाहनों के चालान से जुड़े विवाद सुलझाने की तैयारी है। वादकारी उपरोक्त अदालत में सुलह समझौते के लिए स्वयं या अपने अधिवक्ता के माध्यम से अपने केसों का निस्तारण करा सकते हैं। लोगों के लिए लोक अदालत में यातायात पुलिस की तरफ से हेल्प डेस्क लगाई जाएगी।

लोगों को मिलेगा खास फायदा
यातायात नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों की  पुलिस की तरफ से इन सभी वाहन चालकों को अदालत से संबंधित जानकारी भेज दी गई है। डीसीपी यातायात अनिल कुमार यादव ने बताया कि लोक अदालत का अधिक से अधिक लोग चालान भुगतान के लिए फायदा उठाएं। गौरतलब है कि सीधे यातायात पुलिस कार्यालय में जाकर चालान जमा करने पर पूरी चालान राशि जमा करनी होती है जबकि लोक अदालत में यह राशि आधी या उससे भी कम रह जाती है।

लोक अदालत पहले 13 मई को लगती
आपको बता दें कि पहले 13 मई को लोक अदालत का आयोजन किया जाना था, लेकिन यूपी निकाय चुनाव परिणाम आने की वजह से इसमें देरी की गई। अब जिले में लोक अदालत का आयोजन 21 मई 2023 दिन रविवार को होगा। इसको लेकर जिला प्रशासन और अन्य अधिकारियों ने पूरी तैयारी कर ली है। लोक अदालत में जिला जज भी आएंगे और लोगों की समस्याओं को सुनकर समाधान करवाएंगे। आपको जानकारी के लिए बता दें कि लोक अदालत में काफी सारे घरेलू विवाद भी खत्म हो जाते हैं। पिछले कुछ समय से तलाक से जुड़े मामले का निस्तारण लोक अदालत में हो रहा है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.