नोएडा गार्डन गैलरिया हत्याकांड में लॉस्ट लेमन बार का लाइसेंस कैंसिल, मालिक को भी नोटिस जारी

BIG BREAKING : नोएडा गार्डन गैलरिया हत्याकांड में लॉस्ट लेमन बार का लाइसेंस कैंसिल, मालिक को भी नोटिस जारी

नोएडा गार्डन गैलरिया हत्याकांड में लॉस्ट लेमन बार का लाइसेंस कैंसिल, मालिक को भी नोटिस जारी

Tricity Today | लॉस्ट लेमन बार सील

Noida News : गौतमबुद्ध नगर जिला आबकारी अधिकारी ने तत्काल प्रभाव से नोएडा के गार्डन गैलरिया मॉल में स्थित लॉस्ट लेमन बार एंड रेस्टोरेंट के लाइसेंस को कैंसिल कर दिया है। इसके अलावा जिला आबकारी अधिकारी ने लॉस्ट लेमन के मालिक को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह कार्रवाई बार के कर्मचारियों और स्टाफ द्वारा बृजेश राय के साथ मारपीट और हत्या वाले मामले में की गई है। बीते सोमवार की रात को लॉस्ट लेमन के कर्मचारियों और बाउंसरों ने मिलकर पार्टी करने आए बृजेश राय और उसके साथियों के साथ मारपीट की थी। जिसमें बृजेश राय की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने जिला आबकारी अधिकारी को बार एंड रेस्टोरेंट के लाइसेंस को निरस्त करने की मांग की थी। पुलिस कमिश्नर की मांग पर जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने तत्काल प्रभाव से लॉस्ट लेमन बार एंड रेस्टोरेंट लाइसेंस को कैंसिल कर दिया है।

क्या है पूरा मामला
नोएडा की एक कंपनी में काम करने वाले बृजेश राय सोमवार की रात अपने 6 सहकर्मियों के साथ गार्डन गैलरिया मॉल के 'लॉस्ट लेमन' रेस्टोरेंट बार में पार्टी करने गए थे। वहां बिल को लेकर इन लोगों का रेस्टोरेंट स्टाफ से विवाद हो गया। जिसमें बार के बाउंसरों ने सारे लोगों को बुरी तरह पीटा। बृजेश राय की इतनी ज्यादा पिटाई कर दी गई कि उनकी मौत हो गई। इसके बाद बार का स्टाफ फरार हो गया। बृजेश के दोस्त उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बृजेश राय करीब 4 महीने अपने परिवार के साथ नोएडा शिफ्ट हुए थे। वह शहर की अम्रपाली प्रिंसली एस्टेट हाउसिंग सोसाइटी में रह रहे थे। उनकी पत्नी डीपीएस नोएडा में टीचर हैं।

हत्याकांड में 8 नामजद और एक अज्ञात आरोपी
एडिशनल डीसीपी कुमार रणविजय सिंह ने कहा, "इस वारदात से संबंधित सभी साक्ष्यों का बेहद बारीकी से अध्ययन किया गया है। जिसके आधार पर 8 लोगों को एफआईआर में नामजद किया गया है। एक व्यक्ति अज्ञात है। आठ नामजद लोगों में से 7 को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन 7 लोगों में से 5 लॉस्ट लेमन बार के स्टाफ हैं और दो सिक्योरिटी स्टाफ हैं। एक फरार स्टाफ की तलाश अभी जारी है। एक अज्ञात आरोपी की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। इन लोगों ने बृजेश राय और उनके साथियों के साथ मारपीट की थी। जिसमें बृजेश राय को गंभीर चोट लग गई और उनकी मौत हो गई।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट एक्सपर्ट ऑपिनियन के लिए भेजी गई
बृजेश राय के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मंगलवार की शाम नोएडा पुलिस को मिल गई थी। जिसमें पता चला है कि बृजेश राय के सिर, पेट और शरीर के कई अंदरूनी हिस्सों में गंभीर चोट लगी हैं। पेट और छाती में आंतरिक रक्तस्राव भी हुए हैं। जिससे प्रतीत होता है कि उनको बुरी तरह लात-घूसों से पीटा गया। उनके सिर पर कोई भारी चीज मारी गई, जो मौत की वजह बनी है। इस पर एडीसीपी रणविजय सिंह ने कहा, "पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हम लोगों ने बारीकी से अध्ययन किया है। इन्वेस्टिगेशन और चार्जशीट में बेहतर तथ्य शामिल करने के लिए पीएमआर एक्सपर्ट ऑपिनियन के लिए विशेषज्ञों को भेजी गई है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.