M3M ग्रुप नोएडा में करेंगे 2,700 करोड़ का निवेश, लग्जरी घरों से लेकर नौकरी तक का मिलेगा मौका

अच्छी खबर : M3M ग्रुप नोएडा में करेंगे 2,700 करोड़ का निवेश, लग्जरी घरों से लेकर नौकरी तक का मिलेगा मौका

M3M ग्रुप नोएडा में करेंगे 2,700 करोड़ का निवेश, लग्जरी घरों से लेकर नौकरी तक का मिलेगा मौका

Tricity Today | एम3एम इंडिया प्रमोटर पंकज बंसल

  • - एम3एम ने 350 एकड़ भूमि पार्सल के साथ पानीपत में प्रवेश किया
  • - 2700 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए- भारत में हाल के दिनों में सबसे बड़ा सौदा
  • - एम3एम ने 'उत्तर प्रदेश इन्वेस्टमेंट समिट' में 7500 करोड़ रुपये निवेश के लिए कमिट किया है
Noida : एम3एम ने पानीपत-हरियाणा में अत्याधुनिक सेल्फ-सस्टेनेबल टाउनशिप बनाने के लिए 350 एकड़ जमीन खरीदी है। एम्बियंस से खरीदी गई भूमि पर आवश्यक सरकारी शुल्क सहित एम3एम के 1500 करोड़ रुपये खर्च होंगे और कंपनी इसके विकास के लिए 1200 करोड़ रुपये का और निवेश करेगी। कुल निवेश 2700 करोड़ रुपये होगा जो भारत में हाल के दिनों में सबसे बड़ा सौदा है। एम3एम को पानीपत परियोजना से 5 हजार करोड़ रुपये की आमदनी की उम्मीद है। कंपनी की गुरुग्राम में 42 प्रोजेक्ट हैं। जिनमें लगभग 6 मिलियन वर्ग फुट रिटेल स्पेस और लगभग 28 मिलियन वर्ग फुट संपूर्ण वर्ग फूट है। एम3एम इंडिया द्वारा 2019 से पूर्व शुरू की गई सभी प्रोजेक्ट की डिलीवरी पहले ही हो चुकी है।

प्रोजेक्ट में क्या हैं खास
एम3एम इंडिया प्रमोटर पंकज बंसल ने बताया, “प्रोजेक्ट में रेजिडेंशियल, रिटेल, एक्सपेंडेबल विला, फ्लोर, इंफ्रास्ट्रक्चर, लैंडस्केप, स्कूल, मंदिर और सोशल क्लब समेत सभी सेगमेंट शामिल होंगे। आवासीय इकाइयों के भूखंड का आकार 300, 500, 750 और 1 हजार वर्ग गज का होगा। परियोजनाओं में ग्रीन बेल्ट, पार्क, वॉटरपार्क, झूले सहित अन्य सुविधाएं भी होंगी। एम3एम फरवरी में परियोजना शुरू करेगा और इसे अगले 15-18 महीनों में डिलीवर किया जाएगा क्योंकि यह केवल बुनियादी ढांचा विकास है। पानीपत में रिटेल सेगमेंट पूरी तरह से एम3एम के स्वामित्व में होगा।”

“मिक्स्ड यूज रियल्टी परियोजना”
इसके अलावा नोएडा परियोजना के बारे में बात करते हुए पंकज बंसल ने कहा, "हम यहां नोएडा के बाजार में विश्वास बनाने और ग्राहकों एवं निवेशकों का विश्वास हासिल करने के लिए हैं। भूमि लागत सहित 2,700 करोड़ रुपये के निवेश के साथ नोएडा में हमारा प्रवेश एक मिक्स्ड यूज रियल्टी परियोजना होगी। जिसमें आवास, रिटेल और सर्विस अपार्टमेंट शामिल होंगे और इससे 10,000+ नौकरियां और आजीविका के अवसर पैदा होने की उम्मीद है। 13 एकड़ में फैली, 4 मिलियन वर्ग फुट से अधिक बिक्री योग्य क्षेत्र के साथ, इस परियोजना की आय 6 हजार करोड़ रुपये होगी। हम डेवलपर हैं और हम केवल एलएंडटी, शापूरजी, टाटा जैसे ए-ग्रेड कांट्रेक्टर के साथ काम करते हैं।”

जमीन सौदों को पूरा करने की कोशिश : पंकज बंसल
उन्होंने बताया कि हमारा ट्रम्प टॉवर शापूरजी द्वारा बनाया जा रहा है और एम3एम लैटीट्यूड टाटा द्वारा बनाया गया है। गोलेस्टेट एलएंडटी द्वारा तैयार किया गया है। कंपनी का ध्यान नोएडा में ग्रेड-ए लैंड पार्सल पर भी है और केवल 10 एकड़ से अधिक के भूखंडों पर विचार करेगी। कंपनी जल्द ही दो अन्य जमीन सौदों को भी पूरा करने की कोशिश कर रही है जो करीब 100 करोड़ रुपये के होंगे, जो 1300-1400 करोड़ के होंगे। इसके साथ एम3एम का लक्ष्य एक वर्ष में 10 मिलियन वर्ग फुट का पोर्टफोलियो बनाना है, जिसमें 2 बिलियन अमरीकी डालर की टॉपलाइन है, जो लगभग 16 हजार करोड़ रुपये है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.