CSS Founder का Make in India मिशन, ‘वेबसाइट फॉर एवरीवन’ देगा कारोबार को नया जीवन

Noida : CSS Founder का Make in India मिशन, ‘वेबसाइट फॉर एवरीवन’ देगा कारोबार को नया जीवन

CSS Founder का Make in India मिशन, ‘वेबसाइट फॉर एवरीवन’ देगा कारोबार को नया जीवन

Tricity Today | इमरान खान

CSS Founder का Make in India मिशन, ‘वेबसाइट फॉर एवरीवन’ देगा कारोबार को नया जीवन Noida : इमरान खान (Css Founder) के संस्थापक हैं जिनका कहना है कि "हर एक बिजनेसमैन को या स्टार्टअप करने वाले व्यक्ति को अपनी कमाई का 5-10% का हिस्सा जनहित के उद्धारकार्य के लिए अवश्य रूप से इस्तेमाल करना चाहिए। Css Founder वेब डिजाइनिंग कंपनी है जिसका मिशन है वेबसाइट फॉर एवरीवन। इसके माध्यम से हर छोटे से बड़े उद्योग एवं व्यवसायियों को वेबसाइट बनाकर देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इनका विज़न यह है कि हर किसी की एक अपनी खुद की वेबसाइट हो चाहे वह बड़ा बिजनेसमैन हो या फिर छोटा कारोबार चलाने वाला। इस माध्यम से डिजिटल इंडिया के अभियान में भी योगदान होगा, जिससे लोग आगे बढ़ सकेंगे। और डिजिटल इंडिया का सपना मुमकिन हो पाएगा जब लोग ऑनलाइन माध्यम से अपने कार्य को करने लगेंगे।

हेड प्रसन्ना ठाकुर का कहना है...
Css Founder के इंडिया हेड प्रसन्ना ठाकुर का कहना है कि हमारे सामने ऐसी बहुत सी चुनौतियां आईं। खासतौर पर लॉकडाउन के दौरान जब सारे इंडस्ट्रीयों की तरह तब हमें भी काफी बड़ा झटका लगा था। जिससे उबर पाना हमारे लिए आसान नहीं था लेकिन ग्राहकों की जरूरत और बजट को ध्यान में रखकर की गई हमारी प्लानिंग सफल रही। इसी के साथ शॉपिंग और पढ़ाई समेत बहुत सारी सुविधाएं ऑनलाइन हो जाने से हमें समझ में आया कि अब हर किसी के लिए एक वेबसाइट बनाना क्यों जरूरी है। खासतौर पर स्टार्टअप शुरू कर उसमें आगे बढ़ने के लिए तो कस्टमर को एक क्लिक में जानकारी देने के लिए बिजनेस के हिसाब से इसे डिज़ाइन करना चाहिए। डिजिटल इंडिया के दौर में (web design company) का योगदान महत्वपूर्ण है बिना वेबसाइट या ऐप्प के डिजिटल होना भी मुमकिन नहीं है।

कंपनी का 5 से 10% हिसाब केवल इसी कार्य पर...
वेबसाइट डिजाइनिंग के अलावा यह लोगों की मदद भी करते हैं जिसके अंतर्गत डिजिटल मार्केटिंग भी शामिल है। वहीं Css Founder की चाह है कि लोग अपने कारोबार से आगे का सोचे, और अपना खुद का कारोबार शुरू करें और नौकरी करना छोड़कर नौकरी देने वालों में से बने। क्योंकि भारत में नौकरी लेने वाले की संख्या बहुत ज्यादा है परंतु देने वालों की संख्या बहुत कम है। इसलिए कंपनी हर एक व्यक्ति को सामान्य रूप से आगे बढ़ता हुआ देखना चाहती हैं। यह कंपनी सिर्फ 6 साल पुरानी है जिसके तीन ऑफिस भारत में है। सिर्फ ये भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी इस कंपनी ने अपना काफी नाम बनाया है। 

Css Founder मानवहित कार्यों के लिए भी काफी जानी जाती है क्योंकि इन्होंने पिछले 6 साल से निरंतर चैरिटी में योगदान देना बनाया  हुआ है। जिसमें कंपनी ने लाखों लोगों को अब तक भोजन कराया है और हज़ारों ज़रूरतमंदों को राशन भी दिलाया है। 'फ्री फूड फॉर नीडी पीपल मिशन' के नाम से इनका अभियान चलता है जिसके अंतर्गत हर सप्ताह में टीम इस कार्य के लिए निकल पड़ती है और कंपनी का 5 से 10% का हिसाब केवल इसी कार्य के लिए इस्तेमाल किया जाता है। दिन-ब-दिन कंपनी बढ़ती जा रही है उसी के साथ साथ उनकी टीम में भी बढ़ोतरी हो रही है। 

5-10% हिस्सा जनहित के लिए- इमरान खान
इमरान खान Css Founder के संस्थापक हैं जिनका कहना है कि "हर एक बिजनेसमैन को या स्टार्टअप करने वाले व्यक्ति को कमाई का 5-10% का हिस्सा जनहित के लिए अवश्य रूप से इस्तेमाल करना चाहिए। और कोई बच्चा भूखा ना रहे इसलिए हम भी इसमें योगदान दे रहे है, जितना हो सके देश के युवाओं को आगे आकर लोगों की मदद करनी चाहिए तभी देश में बदलाव की अपेक्षा की जा सकती है। हर किसी की अपनी एक वेबसाइट हो, यह Css Founder का मुख्य लक्ष्य है। यहां तक की कंपनी अपने काम के लिए चेहरा देख कर कीमत तय नहीं करती, इसलिए सभी लोगों के लिए सामान्य कीमत सुनिश्चित की गई हैं। 'मेक इन इंडिया' के तहत इनका यह भी लक्ष्य है कि भारत की यह कंपनी अमेरिका तक पहुंचे और बड़ा ब्रांड बने जिससे देश का नाम रोशन हो। युवाओं को एक सकारात्मक दिशा दिखाने के लिए भी यह कंपनी नियंतर आगे बढ़ रही है, जिसको देख लोग भी प्रेरित होंगे और स्टार्टअप खोल कर जॉब देने वालों में से बनेंगे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.