31 मार्च तक वाहनों के कागजात दुरुस्त करा लें नहीं तो एक अप्रैल से कटेगा चालान, जानिए क्यों

गौतमबुद्ध नगर : 31 मार्च तक वाहनों के कागजात दुरुस्त करा लें नहीं तो एक अप्रैल से कटेगा चालान, जानिए क्यों

31 मार्च तक वाहनों के कागजात दुरुस्त करा लें नहीं तो एक अप्रैल से कटेगा चालान, जानिए क्यों

Google Photo | Symbolic Photo

गौतमबुद्ध नगर में वाहनों के दस्तावेजों के नवीनीकरण से जुड़ी जरूरी खबर है। कागजात रिन्यूअल के लिए सिर्फ 2 दिन का समय और बचा है। एक अप्रैल से जिन वाहनों के पूरे दस्तावेज नहीं मिलेंगे, उनका चालान किया जाएगा। ऐसे वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई शुरू होगी। जिला प्रशासन ने सभी वाहन मालिकों से कागजात दुरुस्त करवाने का निर्देश दिया है। क्योंकि अगले महीने से कोई बहाना नहीं चलेगा। 

बताते चलें कि कोरोना महामारी की वजह से सरकार ने लोगों को राहत देते हुए वाहन संबंधी दस्तावेजों की वैधता तारीख बढ़ाकर 31 मार्च, 2021 कर दी थी। इसमें ड्राइविंग लाइसेंस, फिटनेस प्रमाण पत्र और दूसरे दस्तावेज शामिल हैं। जिन कागजातों की वैधता फरवरी, 2020 और उसके बाद खत्म हो रही थी, उन सबकी वैधता बढ़ाई गई थी। एआरटीओ प्रशासन एके पांडे ने बताया कि फिलहाल सरकार की तरफ से फिर वैधता बढ़ाने के संबंध में कोई सूचना नहीं मिली है। 

पुरानी वैधता की समय सीमा 31 मार्च को समाप्त हो रही है। इसलिए वाहन मालिक और चालक गाड़ियों की फिटनेस और दस्तावेजों का नवीनीकरण करा लें। अधिकारी ने बताया कि होली की वजह से सोमवार और मंगलवार को कार्यालय बंद रहेगा। रविवार को साप्ताहिक अवकाश है। इसलिए लोग 27 और 31 मार्च को दस्तावेजों का नवीनीकरण करा सकते हैं। इस महीने सिर्फ दो कार्यदिवस बचे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.