अथॉरिटी और पार्किंग कंपनी की लड़ाई में कई लोगों के वाहन चोरी, जानिए पूरा मामला

नोएडा में चोरों की मौज : अथॉरिटी और पार्किंग कंपनी की लड़ाई में कई लोगों के वाहन चोरी, जानिए पूरा मामला

अथॉरिटी और पार्किंग कंपनी की लड़ाई में कई लोगों के वाहन चोरी, जानिए पूरा मामला

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : इस समय नोएडा के चोरों की मौज आ रही है। वैसे तो नोएडा में 52 स्थानों पर पार्किंग सुविधाएं हैं। यहां पर लोग अपनी गाड़ी खड़ी करके चले जाते हैं, लेकिन काफी गाड़ियां इन 52 स्थानों से चोरी हो चुकी हैं। लड़ाई नोएडा अथॉरिटी और कांट्रेक्टर के बीच में चल रही है, लेकिन इसका फायदा चोरों को मिल रहा है। काफी गाड़ियां नोएडा में बने पार्किंग स्थल पर से चोरी हो चुकी है।

58 स्थानों पर सड़क पर पार्किंग
शहर में करीब 58 स्थानों पर सड़क पर पार्किंग चल रही थी। संबंधित कंपनियों के साथ हो रखा अनुबंध 30 नवंबर को समाप्त हो गया था। ऐसे में नए सिरे से कंपनियों के चयन के लिए दिसंबर के पहले सप्ताह में क्लस्टर नंबर-1, 3 और 5 क्षेत्र के लिए टेंडर जारी कर दिए गए थे। इससे पहले 1 दिसंबर से सभी पार्किंग लोगों के लिए मुफ्त कर दी गई थी, जो अभी तक चल रही है। प्राधिकरण की तरफ से निकाले गए टेंडर में कंपनियां आईं, लेकिन वह शर्तों को पूरी नहीं कर सकी। कुछ कंपनियों के कागजातों में कमी मिली। इसके अलावा बकाया जमा नहीं करने के कारण प्राधिकरण के लॉ विभाग ने फाइल पर आपत्ति जता दी।

प्राधिकरण का करीब 20 करोड़ रुपये बकाया
इस मामले में नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम एसपी सिंह ने बताया कि तीनों क्लस्टर के टेंडर निरस्त कर दिए गए हैं। नए सिरे से टेंडर जारी किए जाएंगे। तब तक लोगों के लिए पार्किंग की सुविधा मुफ्त चलती रहेगी। गौरतलब है कि जिन तीन कंपनियों के अनुबंध 30 नवंबर को समाप्त हो गए उन पर प्राधिकरण का करीब 20 करोड़ रुपये बकाया हैं। इसके बावजूद संबंधित कंपनियों ने टेंडर प्रक्रिया में हिस्सा लिया।

कार और वाहनों के पार्ट्स चोरी हुए
पार्किंग में सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं होने की वजह से लोगों के वाहन चोरी होने लगे हैं। नोएडा के सेक्टर-62 में रहने वाले एक इंजीनियर की गाड़ी कुछ समय पहले चोरी हुई थी। वहीं, नोएडा की एक नामी कंपनी में काम करने वाली महिला की स्कूटी भी पार्किंग में से चोरी हो गई। कुछ वाहनों के पार्ट्स भी चोरी हुए हैं, लेकिन अभी तक नहीं पता है कि कब तक ऐसे चलता रहेगा। यानी कि अब नोएडा प्राधिकरण और पार्किंग कंपनियों के बीच की लड़ाई में जिले के निवासियों को मोटा नुकसान चुकाना पड़ रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.