सीसीएस यूनिवर्सिटी ने अप्रैल में निर्धारित कार्यक्रम में बदलाव किया, पांच पेपर की तिथियां बदलीं

परीक्षा: सीसीएस यूनिवर्सिटी ने अप्रैल में निर्धारित कार्यक्रम में बदलाव किया, पांच पेपर की तिथियां बदलीं

सीसीएस यूनिवर्सिटी ने अप्रैल में निर्धारित कार्यक्रम में बदलाव किया, पांच पेपर की तिथियां बदलीं

Google Image | सीसीएस यूनिवर्सिटी ने परीक्षा तिथियों में बदलाव किया

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े छात्रों के लिए जरूरी खबर है। यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने अप्रैल में 5 तिथियों पर होने वाले सभी पेपर के लिए नई तिथियां जारी की हैं। हालांकि परीक्षाएं 10 अप्रैल से शुरू होंगी और 19 जून को ही समाप्त होंगी। दरअसल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की वजह से 5 पेपर के कार्यक्रम में संशोधन करना पड़ा है। विद्यालय परीक्षा प्रबंधन ने इस बारे में जानकारी दी है। इसमें कहा गया है कि चुनाव की वजह से विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 10 अप्रैल से शुरू होकर 19 जून तक चलेंगी। हालांकि परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के मुताबिक तीन पालियों में ही संपन्न कराई जाएंगी। सिर्फ पंचायत चुनाव से टकरा रहे पांच पेपर की तिथियों में बदलाव किया जा रहा है। अन्य किसी पेपर के कार्यक्रम में कोई संशोधन नहीं हुआ है। 

रिमोट सेंसिंग की परीक्षा 8 से शुरू होगी 
विश्वविद्यालय कैंपस में पीजी डिप्लोमा इन आरएस एंड जीआईएस, पीजी डिप्लोमा इन योगा साइंस और डिप्लोमा इन वैदिक मैथमेटिक्स कोर्स में प्रथम सेमेस्टर की मुख्य परीक्षाएं, एक्स और बैक पेपर तथा सेमेस्टर दिसंबर-2020 की परीक्षाएं 8 अप्रैल को राजेश पायलट स्पोर्ट्स हॉस्टल में आयोजित होगीं।  एग्जाम सुबह 10:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक चलेंगे। 

11 अप्रैल तक भरें आवेदन
विश्वविद्यालय ने 11 अप्रैल तक प्रोफेशनल वार्षिक परीक्षा फॉर्म भरकर जमा करने के लिए छात्रों को निर्देशित किया है। भरे गए फॉर्म 12 अप्रैल तक कॉलेज में या कैंपस में जमा होंगे। जिन कोर्स के लिए फॉर्म भरे जाएंगे, उनमें बीएफए, बीएससी बॉयोटेक्नोलॉजी, बीएससी ऑनर्स बॉयोटेक्नोलॉजी, बीएससी माइक्रोबॉयोलॉजी, बीएससी ऑनर्स माइक्रोबॉयोलॉजी, बीए-बीएड, डीएलएड बीपीटी, डीएमएलटी, पोस्ट बेसिक बीएससी इन नर्सिंग, एमपीटी और एमओटी के मुख्य, एक्स और बैक फॉर्म शामिल हैं। परीक्षार्थी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट https://www.ccsuniversity.ac.in/ccsu/index.php पर जाकर परीक्षा फॉर्म और नया कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं। 

इन तिथियों में हुआ है बदलाव – 

पुरानी तिथि - दिन            नई तिथि – दिन
15 अप्रैल – गुरुवार            15 जून – मंगलवार
19 अप्रैल – सोमवार           16 जून – बुधवार
26 अप्रैल – सोमवार           17 जून – गुरुवार
28 अप्रैल- बुधवार              18 जून – शुक्रवार
29 अप्रैल – गुरुवार            19 जून - शनिवार

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.