हाई पावर कमेटी के साथ की बैठक, मिला आश्वासन

गौतमबुद्ध नगर में किसानों का मुद्दा : हाई पावर कमेटी के साथ की बैठक, मिला आश्वासन

हाई पावर कमेटी के साथ की बैठक, मिला आश्वासन

Tricity Today | बैठक

Noida News : नोएडा प्राधिकरण से किसानों की मांगों पर हाई पावर कमेटी का गठन नोएडा में किसान संगठनों द्वारा अपनी विभिन्न मांगों को लेकर चलाए गए विशाल धरने के बाद शासन स्तर से एक हाई पावर कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी की अध्यक्षता रिवेन्यू बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर रजनीश दुबे कर रहे हैं, जबकि गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी, मेरठ मंडल आयुक्त और तीनों प्राधिकरण के सीईओ इसके सदस्य हैं। इस क्रम में अधिकारियों और किसानों के बीच बैठक हुई है। इस बैठक में  अधिकारियों ने किसानों की मांगों को गंभीरता से सुना। उन्होंने आश्वासन दिया कि अब जल्द ही उनके मुद्दों का निपटारा किया जाएगा।

किसानों की मांग
किसानों ने अपनी मांगों में 10% प्लॉट और 1997 से 64.7% मुआवजा सभी को देने, आबादी का संपूर्ण निदान, मूल 5% प्लॉट तत्काल देने, 5% प्लॉटों में कमर्शियल गतिविधियों की अनुमति, पुस्तैनी-गैर पुस्तैनी का भेद खत्म करने और 100% उठे मुआवजे में 10% जमा करके किसानों को पात्रता श्रेणी में लाने की मांग शामिल है।
बैठक में ये किसान रहे मौजूद
किसान संगठनों की ओर से भारतीय किसान परिषद के सुखबीर खलीफा, एडवोकेट सचिन अवाना, प्रेमपाल चौहान, कमरपाल अवाना, प्रधान जयवीर, प्रधान वीरेंद्र चौहान, राजेंद्र, अखिल भारतीय किसान सभा के डॉ. रुपेश वर्मा, जगबीर नंबरदार और जय जवान जय किसान मोर्चा के सुनील फौजी बैठक में मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.