कोविड-19 के खिलाफ शुक्रवार को मेगा वेक्सिनेशन अभियान, 18-59 साल वाले...

गौतमबुद्ध नगर वालों के लिए खास खबर : कोविड-19 के खिलाफ शुक्रवार को मेगा वेक्सिनेशन अभियान, 18-59 साल वाले...

कोविड-19 के खिलाफ शुक्रवार को मेगा वेक्सिनेशन अभियान, 18-59 साल वाले...

Google Image | 18 to 59 year old people will be given a precautionary dose

Noida: शुक्रवार को जिले में चलाया जाएगा मेगा अभियान। पहली बार दी जाएंगी कोविड वैक्सीन की एहतियाती खुराक। साथ ही बृहस्पतिवार को 80 कंपोजिट स्कूलों में बच्चों को टीके लगेंगे। 

जिले के 14 केंद्रों में हो रहा टीकाकरण 
टीकाकरण का लक्ष्य जिले में 18 से 59 वर्ष की आयु के करीब 15 लाख रखा गया हैं। 15 अगस्त के बाद से लगभग 24 हज़ार लोगों ने कोविड की निशुल्क एहतियाती खुराक लगवाई हैं। फिलहाल अभी जिले के 14 केंद्रों में ही टीकाकरण किया जा रहा हैं। 

रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ही भेजें जाएंगे पात्र  
शुक्रवार को मेगा अभियान चलाकर एहतियाती खुराक दी जाएंगी। टीकाकरण केंद्रों की सूची बृहस्पतिवार को जारी होगी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना हैं कि वैक्सीन की एहतियाती खुराक के पात्र लोगों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजे जा रहे हैं। कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद लोग निर्धारित केंद्रों पर जाकर खुराक ले सकते हैं। इसके साथ साथ सभी केंद्रों पर 50 फीसदी टीकाकरण मौके पर पहुंचकर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद किया जाएगा। 

80 कंपोजिट स्कूलों में चलाया जाएगा टीकाकरण अभियान 
एहतियाती खुराक निशुल्क हो गई हैं। बच्चों के टीकाकरण में कमी आई हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बच्चों को कोविड वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज देने के लिए बृहस्पतिवार को बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले 80 कंपोजिट स्कूलों में टीकाकरण अभियान चलाने की तैयारी कर ली हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.