जिले के 86 केन्द्रों पर मेगा टीकाकरण अभियान शुरू, अधिकारी बोले- मम्मी-पापा के साथ बच्चे भी लें सुरक्षा की डोज

गौतमबुद्ध नगर : जिले के 86 केन्द्रों पर मेगा टीकाकरण अभियान शुरू, अधिकारी बोले- मम्मी-पापा के साथ बच्चे भी लें सुरक्षा की डोज

जिले के 86 केन्द्रों पर मेगा टीकाकरण अभियान शुरू, अधिकारी बोले- मम्मी-पापा के साथ बच्चे भी लें सुरक्षा की डोज

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आज से मेगा टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। पूरे जनपद में 86 केंद्रों पर कोरोना वायरस से बचने के लिए वैक्सीन लगाई जा रही है। प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि खुद ही ना केवल अपने बच्चों को भी कोरोना वैक्सीन लगवाएं। बच्चे स्कूल जाने भी लगे हैं, इसलिए स्कूलों को काफी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी टीकाकरण किया जा रहा है।

86 केंद्रों पर वैक्सीनेशन शुरू
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.सुनील दोहरे ने बताया कि सोमवार से शुरू हुए मेगा टीकाकरण के तहत जनपद के 86 केंद्रों पर कोरोनारोधी वैक्सीन लगाई जा रही है। इसमें बच्चों के टीकाकरण पर विशेष जोर दिया जा रहा है। इसके अलावा 20 केंद्र 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए आरक्षित किए गए हैं, जबकि 75 केंद्रों पर कोवाक्सीन और बच्चों को को कोर्बेवैक्स लगाई जाएगी। बच्चों के टीकाकरण के लिए जन्म की तारीख से जुड़ा प्रमाण पत्र साथ ले जाना जरूरी है। 

क्या है टाइमिंग
सुबह 10 बजे से शुरू हुआ और शाम 4 बजे तक चलेगा। उन्होंने जनपद के लोगों से अपील किया है कि वे इस अभियान के तहत अपने और अपने बच्चों का टीकाकरण जरूर करवाएं और कोरोना वायरस से सुरक्षित रहें। उन्होंने बताया कि जनपद के विभिन्न स्कूलों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी टीकाकरण कैंप का आयोजन किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.