इंटरव्यू लेने के बाद मिलेगी नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स की सदस्यता, 10 दिनों में होगा सदस्यों का चयन

बड़ी खबर : इंटरव्यू लेने के बाद मिलेगी नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स की सदस्यता, 10 दिनों में होगा सदस्यों का चयन

इंटरव्यू लेने के बाद मिलेगी नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स की सदस्यता, 10 दिनों में होगा सदस्यों का चयन

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : नोएडा सेक्टर-151ए में बनने वाले नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स की सदस्यता के लिए आवेदन प्राधिकरण ने 21 अक्टूबर से शुरू कर दी। सवा महीने के अंदर इंटरनेशनल गोल्फ में सदस्यता लेने के लिए 475 आवेदन आए हैं। अब इन सभी लोगों के इंटरव्यू लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। गोल्फ कोर्स की सदस्य प्राधिकरण के द्वारा दी जाएगी। 10 दिन के अंदर नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स की सदस्यता देनी शुरू कर दी जाएगी। 

फिलहाल देनी होंगी 50 प्रतिशत फीस 
इस इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स की सदस्यता के पहले चरण में एक हजार सदस्य बनाए जाएंगे। फिलहाल, गोल्फ कोर्स के तैयार होने में अभी सवा साल लगेगा। यह इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स 112 करोड रुपए की लागत से तैयार किया जा रहा है। इह इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स में 18 होल का होंगे। फिलहाल गोल्फ कोर्स की चारदीवारी का काम चल रहा है। गोल्फ कोर्स की जमीन का 10 प्रतिशत अधिग्रहण होना बाकी है। नोएडा प्राधिकरण ने काम में तेजी लाने के लिए गोल्फ कोर्स का 21 अक्टूबर से सदस्यता अभियान शुरू किया था। आवेदन ऑनलाइन https://golfcourse.mynoida.in पर किए जा सकेंगा। आवेदन पंजीकरण कराने के लिए फिलहाल 50 प्रतिशत फीस देनी होगी। बाकी 50 प्रतिशत गोल्फ कोर्स के कार्यशील होने की तिथि से 3 महीने के अंदर देना होगा। 

सदस्यता के लिए इंटरव्यू शुरू हुए  
नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ नेहा शर्मा ने बताया कि गोल्फ कोर्स की सदस्यता के लिए आवेदन करने वालों का इंटरव्यू लेना शुरू कर दिया गया है। 10 दिन में सदस्यता देने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा। आवेदन आने के बाद से ही उनके इंटरव्यू की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। हर रोज 30 लोगों के ऑनलाइन इंटरव्यू लिए जा रहे हैं। अभी तक 125 आवेदकों के इंटरव्यू लिए जा चुके हैं। अब 10 से 15 दिन में गोल्फ कोर्स के लिए सदस्यता देने का कार्य शुरू करेंगे। इंटरव्यू कराने वाली कमेटी में सेवानिवृत्त आईएएस डीके मित्तल और सिराज हुसैन, सेक्टर-38ए नोएडा गोल्फ कोर्स के सेक्रेटरी स्टीवन मैनेजिस, गोल्फर नलिनी, नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ नेहा शर्मा और प्रवीण मिश्रा शामिल हैं।

नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ नेहा शर्मा ने बताया कि गोल्फ कोर्स की सदस्यता के लिए आवेदन करने वालों का इंटरव्यू लेना शुरू कर दिया गया है। 10 दिन में सदस्यता देने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा। 

यह गोल्फ कोर्स अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर बनेगा 
नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स अंतरराष्ट्रीय मानकों के हिसाब से 7008 और 18 होल का होगा। इस गोल्फ कोर्स में प्रैक्टिस के लिए अलग से हॉल बनाया जाएगा। इस गोल्फ कोर्स की खास बात यह है कि गोल्फ कोर्स परिसर में ओपन में 4,000 और कवर्ड के रूप में 800 लोगों की क्षमता का बैक्वेंट हाॅल होगा। 

दो श्रेणियों में होगा सदस्यता का पंजीकरण 
सदस्यता का पंजीकरण दो श्रेणियों में किया जाएगा। पहला रेगुलर मेंबरशिप और दूसरी एसोसिएट मेंबरशिप के तहत किया जाएगा। एसोसिएट मेंबरशिप के अंदर कई तरह की उपश्रेणियां है। गोल्फ कोर्स की सदस्यता, उनकी श्रेणी, उप श्रेणी और आवेदन के संबंध में समस्त जानकारी वेबसाइट पर प्राप्त की जा सकती है। आवेदन करने के बाद प्राधिकरण की कमेटी तय करेगी कि किसका चयन करना है और किसका नहीं। पहले चरण में हजार सदस्यों का चयन किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.