एक्सप्रेसवे पर चलती कार में इंजीनियर से 5 लाख की लूट, वारदात के बाद पीड़ित के साथ ली सेल्फी

बदमाशों की नोएडा पुलिस को चुनौती : एक्सप्रेसवे पर चलती कार में इंजीनियर से 5 लाख की लूट, वारदात के बाद पीड़ित के साथ ली सेल्फी

एक्सप्रेसवे पर चलती कार में इंजीनियर से 5 लाख की लूट, वारदात के बाद पीड़ित के साथ ली सेल्फी

Google Image | Symbolic Image

Noida : नोएडा में एक बार फिर बदमाशों ने गौतमबुद्ध नगर पुलिस को चुनौती दी है। नोएडा एक्सप्रेसवे पर चलती गाड़ी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर को गन पॉइंट पर रखकर 5 लाख रुपए लूट लिए और 3 लाख रुपए का लोन करवा लिया। पीड़ित सॉफ्टवेयर इंजीनियर नोएडा के सेक्टर-37 बोटैनिकल गार्डन मेट्रो से ग्रेटर नोएडा की तरफ आ रहा था। उसी दौरान लिफ्ट के नाम पर कुछ लोगों ने पीड़ित को गाड़ी में बैठा लिया और उसके साथ चलती गाड़ी में लूटपाट की गई। पीड़ित ने अब इस मामले में नोएडा में मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कुछ समय पहले छोड़ी थी नौकरी
नोएडा के एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि दक्षिण भारत के रहने वाले जगन्नाथ फिलहाल नोएडा के सेक्टर-45 सदरपुर में रहते हैं। वह एक आईटी कंपनी में इंजीनियर के पद पर तैनात थे, लेकिन कुछ समय पहले ही उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी। अब वह एनसीआर में नौकरी की तलाश कर रहे हैं।

क्या हुआ था 15 जनवरी को
रिपोर्ट के मुताबिक बीते 15 जनवरी 2023 को जगन्नाथ इंटरव्यू देने के लिए नोएडा से ग्रेटर नोएडा जा रहे थे। वह बोटैनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास किसी वाहन का इंतजार कर रहे थे। जगन्नाथ ने बताया कि उसी दौरान एक गाड़ी उनके सामने आकर रुकी और गाड़ी में बैठे चालक ने ₹30 में ग्रेटर नोएडा छोड़ने की बात कही। इस पर जगन्नाथ गाड़ी में बैठ गए। 

बदमाशों ने 3 लाख रुपए का लोन भी करवाया
रिपोर्ट के मुताबिक जगन्नाथ को नोएडा एक्सप्रेसवे पर बदमाशों ने गन प्वाइंट पर लेकर बंधक बना लिया। उसके मुंह पर टेप बांधी और हाथ-पांव रस्सी से बांध दिए। उसके बाद आरोपियों ने जगन्नाथ का मोबाइल, पर्स और अन्य कीमती सामान लूट लिया। आरोपियों ने उसके अकाउंट में जमा 5 लाख रुपए भी निकाल लिए, इतना ही नहीं बदमाशों ने 3 लाख रुपए का लोन भी करवा लिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी रास्ते में छोड़कर फरार हो गए।

पुलिस के लिए बड़ी चुनौती, कई टीमें जांच में जुटी
पीड़ित जगन्नाथ ने नोएडा सेक्टर-39 कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाते हुए बताया कि आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के बाद उसके साथ मारपीट की थी। फिर उसकी आंखों पर पट्टी बांधकर सेल्फी भी ली थी। इस घटना के बाद वह बुरी तरीके से डरे हुए हैं। करीब चार दिनों तक वह इस सदमे से निकल नहीं पाए और अब उन्होंने नोएडा सेक्टर-39 कोतवाली में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करवाया है। इस मामले में एसीपी रजनीश वर्मा का कहना है कि सीसीटीवी कैमरे के आधार पर आरोपियों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। नोएडा में रहने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.