भारतीय रस्मों में किया स्वागत, शीरोज हैंगआउट कैफे में एसिड अटैक सर्वाइवर्स का बढ़ाया हौसला

मिस यूनिवर्स ग्रेट ब्रिटेन पहुंची नोएडा : भारतीय रस्मों में किया स्वागत, शीरोज हैंगआउट कैफे में एसिड अटैक सर्वाइवर्स का बढ़ाया हौसला

भारतीय रस्मों में किया स्वागत, शीरोज हैंगआउट कैफे में एसिड अटैक सर्वाइवर्स का बढ़ाया हौसला

Tricity Today | मिस यूनिवर्स ग्रेट नोएडा पहुंची

Noida : ग्रेट ब्रिटेन मिस यूनिवर्स नोकी सिंबानी एमयूजीबी के कैंपेन Not In Vain के अंतर्गत बुधवार को शीरोज हैंगआउट की एसिड अटैक सर्वाइवर्स से मिलने नोएडा पहुंची। हर साल मिस यूनिवर्स ग्रेट ब्रिटेन की विजेता अनिवार्य तौर पर सोशल वर्क के लिए इंडिया आती हैं और शीरोज हैंगआउट की एसिट अटैक फाइटर्स के साथ समय गुजारती हैं। इसके लिए ‘A Sisterhood’ की टीम उनकी मदद करती है। उनकी छह दिवसीय यात्रा के दौरान साल 2021 की विनर एमा कॅालिंगरिज, एमयूजीबी की डायरेक्टर पाउला अबंदोनातो, रनर अप कंटेस्टेंट त्रिशाला लखानी समेत कुल छह सदस्य मौजूद रही। इस दौरान शीरोज हैंगआउट के नोएडा स्टेडियम स्थित कैफे आउटलेट का उद्घाटन किया और बच्चों के साथ मिलकर देशभक्ति गानों पर डांस किया। भारतीय अंदाज में किया स्वागत
नोकी सिंबानी 28 सितंबर को शाम चार बजे नोएडा स्टेडियम स्थित कैफे शीरोज हैंगआउट पहुंची। यहां उनका स्वागत एसिट अटैक सर्वाइवर्स द्वारा भारतीय शैली में आरती की रस्म के साथ किया गया। नए कैफे के उद्घाटन के बाद, सिंबानी यहां काम कर रही महिलाओं से मुलाकात कर उनकी जिंदगी के बारे में बारीकी से जाना। साथ ही इस अनूठे कैफे के संचालन के बारे में भी सर्वाइर्स से उनके अनुभव को जाना। शाम पांच बजे मिस यूनिवर्स टीम की डाक्यूमेंट्री नाट इन वेन (Not In Vain) की स्क्रीनिंग हुई। जिसमें शीरोज को भी दिखाया गया है।

सामाजिक कार्यकर्ताओं और संगठनों को सम्मानित
इस कार्यक्रम में शहर के ऐसे तमाम सामाजिक कार्यकर्ताओं और संगठनों को भी सम्मानित किया। जिन्होंने एसिट अटैक सर्वाइवर्स के अभियान में मदद की है। शाम सात बजे म्यूजिक फैक्ट्री द्वारा एक संगी कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस विशेष अवसर पर शहर के तमाम प्रतिष्ठित लोगों को हाई टी पर आमंत्रित किया गया था।

चार एसिड अटैक सर्वाइवर्स को मिलेगा रोजगार
शीरोज कैफे अपने तीन कैफे प्रोजेक्ट के तहत लगभग तीस एसिड सर्वाइवर्स को सीधे तौर पर रोजगार दे रहा है। इसी क्रम में नोएडा स्टेडियम के गेट संख्या 4 पर खुल रहे छोटे से कैफे पर कम से कम चार से पांच एसिड सर्वाइर्स के लिये रोजगार के अवसर पैदा होंगे। फिलहाल नोएडा स्टेडियम स्थित कैफे पर छह एसिड अटैक सर्वाइवर महिलाएं कार्यरत हैं।

मिस यूनिवर्स बनाएंगी माकटेल, शीरोज सीखा कुछ नई रेसिपी
मिस यूनिवर्स कैफे पर माकटेल की कुछ रेसिपी भी ट्राई किया और सभी शीरोज को कुछ नए डिंक्स से रूबरू कराया। इससे पहले भी पिछले सालों के मिस यूनिवर्स ग्रेट ब्रिटेन के आयोजन के दौरान प्रतिभागियों ने मिशन के लिये खाना बनाकर न केवल लोगों का दिल जीता था बल्कि अभियान के लिये सहायता राशि भी जुटाई थी। वहीं, अभियान के तहत साल 2016 के सितंबर महीने में ग्रेट ब्रिटेन की मिस यूनिवर्स जैमी-ली फाल्कुनर ने पहली बार आगरा के शीरोज कैफे का दौरा किया था। एसिड अटैक के मुद्दे को अंतराष्ट्रीय मंचों पर लाने में का प्रयास किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.