कोरोना ने फिर लगाया दोहरा शतक, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता, हेल्पलाइन नंबर जारी

NOIDA : कोरोना ने फिर लगाया दोहरा शतक, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता, हेल्पलाइन नंबर जारी

कोरोना ने फिर लगाया दोहरा शतक, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता, हेल्पलाइन नंबर जारी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : गौतमबुद्ध नगर कोरोना वायरस का संक्रमण स्वास्थ्य विभाग के लिए सिरदर्द बना हुआ है। आलम यह है कि स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की तमाम कवायदों के बावजूद जिले में लगातार संक्रमित लोगों की संख्या तेजी के साथ बढ़ती जा रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, रविवार को 50 से अधिक कोविड-19 मरीजों की पुष्टि हुई है। कम जांच के बावजूद ज्यादा संख्या में संक्रमित मिलना चिंता का विषय बन रहा है। वहीं, एग्जाम समाप्त होने के बाद स्कूल खुल गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सभी से कोरोना पालन करने की अपील की है।

जानिए ताजा आंकड़ा
पिछले 24 घंटों में कोरोना के 56 मरीजों रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 240 हो गई है। 9 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकी का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है। ऐसे में अब स्वास्थ्य विभाग टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट और ट्रैकिंग पर काम कर रहा है लेकिन कोरोना टेस्टिंग के मामले में विफल साबित हो रहा है। बढ़ते मामले को देखकर जहां टेस्टिंग को बढ़ाना था, वहां विभाग में कम कर दिया। हाल में विभाग ने 812 मरीजों का सैंपल लिया है। राहत की बात है कि इस बार कोविड-19 जैसे किसी की मौत नहीं हुई है।

हेल्पलाइन नंबर जारी
सीएमओ डॉ.सुनील कुमार शर्मा ने कहा कि लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। अगर किसी मरीज को परेशानी है तो 18004192211 पर कॉल कर सकते है। यहां से उनको पूरी मदद की जाएगी। विभाग द्वारा प्रशासनिक सतर्कता और इंतजामों को भी पुख्ता किया जा रहा है। लोगों से अपील की जा रही है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। भीड़भाड़ वाली जगहों पर ना जाएं। मास्क का प्रयोग करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.