गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का तांडव जारी, लगातार चौथे दिन 200 से ज्यादा मरीज मिले

Noida Covid-19 News : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का तांडव जारी, लगातार चौथे दिन 200 से ज्यादा मरीज मिले

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का तांडव जारी, लगातार चौथे दिन 200 से ज्यादा मरीज मिले

Google Photo | Symbolic Photo

गौतमबुद्ध नगर में लगातार चौथे दिन भी कोरोना संक्रमितों की संख्या 200 के पार रही। सोमवार को जिले में कुल 239 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जनपद में सक्रिय मरीजों की संख्या 1428 हो गई है। इन सभी का शहर के अलग-अलग अस्पतालों और होम क्वारंटीन में इलाज चल रहा है। इससे पहले रविवार को 219 नए मिले थे। उत्तर प्रदेश में सोमवार को संक्रमण के 13658 नए मरीज मिले हैं। जबकि 72 लोगों की मौत हो गई। राजधानी लखनऊ में हालात अब भी बदतर है। वहां आज 3892 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। राजधानी में कोरोना से 21 लोगों की मौत हो गई।

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि सोमवार को जनपद में 239 नए मरीज मिले हैं। जबकि पिछले 24 घंटे में 82 लोग संक्रमण को हराकर वापस घर लौट गए हैं। अधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 1428 पहुंच गई है। अब तक जनपद में 26203 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक होकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। जिले में मृतकों की संख्या 93 बनी हुई है। जिला निगरानी अधिकारी ने कहा कि इस पूरे हफ्ते संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। 

जिला प्रशासन और जिला स्वास्थ्य विभाग हालात पर नजर बनाए हुए हैं। जनपद के तीनों प्राधिकरण अपने-अपने स्तर से संक्रमण मुक्त शहर के लिए प्रयासरत हैं। नोएडा के सभी कंटेनमेंट जोन में आज से सेनेटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है। पहले चरण में सभी कंटेनमेंट जोन और उनके आसपास के इलाकों को सेनेटाइज कर संक्रमण मुक्त किया जाएगा। दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है। विभाग कांटेक्ट ट्रेसिंग भी कर रहा है। कोरोना वायरस के लक्षण वाले मरीजों के संपर्क में आए सभी लोगों की जांच की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.