पिछले 24 घंटों में ढाई सौ से अधिक ट्रेनें रद्द, घर से निकलने से पहले यहां चेक करें रनिंग स्टेटस

यात्रीगण ध्यान दें ! पिछले 24 घंटों में ढाई सौ से अधिक ट्रेनें रद्द, घर से निकलने से पहले यहां चेक करें रनिंग स्टेटस

पिछले 24 घंटों में ढाई सौ से अधिक ट्रेनें रद्द, घर से निकलने से पहले यहां चेक करें रनिंग स्टेटस

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida Desk : कोहरे के कारण देश भर के तमाम रेलवे ट्रैक पर व्यवस्था पटरी से उतरती हुई नजर आ रही है। सबसे अधिक बुरा असर रेलवे पर पड़ रहा है। भारतीय रेल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में 250 से अधिक ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं। जिसके चलते लोगों को प्रस्थान-आगमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ठंड का प्रकोप शुरू होने से पहले ही रेलवे ने इसकी पूरी तैयारी कर रखी थी, लेकिन जिस तरह की धुंध पिछले 3 दिनों से उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में देखी जा रही है, उसने सारी तैयारी पर पानी फेर दिया है।

273 गाड़ियों को किया रद
रेलवे ने 273 गाड़ियों को रद कर दिया है। इसके अलावा 14 गाड़ियां डायवर्ट की गई हैं और 27 गाड़ियों का समय बदल दिया गया है। गाड़ियों के रद होने, डायवर्जन और रीशेड्यूलिंग के बाद भी तमाम गाड़ियां अपने समय से घंटों विलंब से पहुंच रही हैं। इससे यात्रियों को तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे इस आपात स्थिति से निपटने की पूरी कोशिश कर रहा है, लेकिन फिलहाल सफलता मिलती नहीं दिख रही है।

राजधानी और शताब्दी पर पड़ा असर
मंगलवार को करीब 117 ट्रेनें कोहरे के चलते देर से चलीं। वंदे भारत, राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस जैसी तमाम गाड़ियां अपने निर्धारित समय से या तो घंटों विलंब से चल रही हैं या फिर रद हो रही हैं। साधारण गाड़ियों की बात करें तो प्रयागराज एक्सप्रेस, आनंद विहार-रीवा एक्सप्रेस, बनारस-नई दिल्ली एक्सप्रेस, विक्रमशिला एक्सप्रेस, नई दिल्ली-अमृतसर एक्सप्रेस, ऊना-जनशताब्दी, जबलपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस जैसी गाड़ियां अपने समय से घंटों देरी से चल रही हैं।

ऑनलाइन चेक करें ट्रेन स्टेटस
अगर आज आपको ट्रेन से यात्रा करनी है तो आपको घर से स्टेशन जाने से पहले अपनी ट्रेन का स्टेटस (Train Status) जरूर चेक कर लेना चाहिए। यात्री ट्रेन का स्टेटस ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। भारतीय रेलवे और IRCTC की वेबसाइट तथा NTES ऐप पर कैंसिल, रिशैड्यूल और रास्ता बदलकर चलाई जा रही ट्रेनों की जानकारी उपलब्ध है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.