यूक्रेन से आए छात्र से मिले सांसद महेश शर्मा, बढ़ाया घरवालों का हौसला

Noida : यूक्रेन से आए छात्र से मिले सांसद महेश शर्मा, बढ़ाया घरवालों का हौसला

यूक्रेन से आए छात्र से मिले सांसद महेश शर्मा, बढ़ाया घरवालों का हौसला

Tricity Today | छात्र से मिले सांसद महेश शर्मा

Noida : यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध के दौरान भारत सरकार छात्रों को वतन वापसी लाने के लिए ऑपरेशन गंगा चला रही है। इस ऑपरेशन में अब तक हजारों की संख्या में छात्र भारत आ चुके हैं। हाल में ही यूक्रेन से लौटे ललित पाठक से सांसद डॉ महेश शर्मा मिलने पहुंचे और कुशल क्षेम जाना साथ ही उनके इस घोर विपत्ति के अनुभवों को साझा किया। 

 ललित ने साझा किए अनुभव
ललित पाठक ने बताया कि अपने घर पहुंचना मेरे लिए दूसरे जन्म जैसा है। हम अपने यूनिवर्सिटी में अध्ययन कर रहे थे। एकाएक बम के धमाकों की आवाज आने लगी सभी बच्चों में दहशत फैल गई। एकाएक यूनिवर्सिटी द्वारा जल्द से जल्द निकल जाने को कहा गया नए देश में किसी भी चीज की जानकारी करना, हमारे लिए आफत बनकर टूटा किसी तरह हम हंगरी बॉर्डर पहुंचे। वहां पहुंचने के उपरांत हमें हमारी सरकार द्वारा सभी सहायता उपलब्ध कराई गई और हमें हमारे देश लाने का प्रबंध प्रधानमंत्री के प्रयासों द्वारा ही संभव हो पाया मुझे गर्व है। अपने देश पर और अपने देश के झंडे पर जिन्होंने ना केवल हमारे देश के छात्रों को बचाया बल्कि विदेशी छात्रों की भी जान हमारे देश के झंडे के माध्यम से ही बच पाई। 

प्रधानमंत्री कर रहे मॉनिटरिंग
सांसद डॉ महेश शर्मा  ने कहा कि हमारी सरकार की प्रतिबद्धता है जब तक एक भी छात्र यूक्रेन या आसपास के देशों में शरण लिए हुए हैं। उन सभी को सब कुशल उनके घर पहुंचाना है। सरकार इसकी गंभीरता को जानती है तभी प्रधानमंत्री स्वयं इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं और सरकार के चार चार वरिष्ठ मंत्री यूक्रेन से लगे हुए देशों में भेजे गए हैं। इस दौरान महामंत्री गणेश जाटव, मंडल अध्यक्ष सूरजपाल राणा, राजकुमार चौहान, शिवांस श्रीवास्तव मनोज शर्मा, रोहित शर्मा, योगेश शर्मा आदि लोग उपस्थित रहें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.