तिरुपति आई सेंटर में होगा आंखों का बेहतर इलाज, अत्याधुनिक मशीन करेगी ट्रीटमेंट

Noida News : तिरुपति आई सेंटर में होगा आंखों का बेहतर इलाज, अत्याधुनिक मशीन करेगी ट्रीटमेंट

तिरुपति आई सेंटर में होगा आंखों का बेहतर इलाज, अत्याधुनिक मशीन करेगी ट्रीटमेंट

Tricity Today | तिरुपति आई सेंटर में नॉर्थ इंडिया के पहले मायोपिया कंट्रोल सेंटर का उद्घाटन किया।

Noida News : सेक्टर-33 स्थित तिरुपति आई सेंटर में नॉर्थ इंडिया के पहले मायोपिया कंट्रोल सेंटर का उद्घाटन किया गया। इस कंट्रोल सेंटर का मकसद बच्चों और युवाओं में मायोपिया के बढ़ते प्रकोप को कम करना है। इसका उद्घाटन ज्वाइंट कमिश्नर आनंद कुलकर्णी और काशी विश्वनाथ न्यास के पूर्व अध्यक्ष आचार्य पंडित अशोक द्विवेदी ने किया।

बेहतर होगा आंखों का इलाज : डॉ. मोहिता शर्मा
तिरुपति आई हॉस्पिटल की चेयरमैन डॉ. मोहिता शर्मा ने बताया कि मायोपिया को कंट्रोल करना बहुत ही जरूरी हो गया है। चश्मे का नंबर अधिक होने से आंख का परदा और आंख की पुतली दोनों खराब हो सकती है। परदे पर छेद होने के कारण परदा अपनी जगह से हिल सकता है। जिसको रेटिनल डिटैचमेंट कहते हैं। रेटिनल डिटैचमेंट एक खतरनाक बीमारी है, जिसमें नजर चली जाती है और इसका इलाज ऑपरेशन से होता है। उसके बाद पूरी नजर वापस नहीं आ पाती। कभी-कभी मायोपिया का कारण केराटोकोनस नामक बीमारी होती है। इस कंट्रोल सेंटर में बच्चों की आंखों की जांच करके उनको खास तरह की दवा और खास तरह के चश्मे या कॉन्टैक्ट लेंस दिए जायेंगे। जिससे मायोपीया को रोका जा सकता है।

ये गणमान्य लोग रहे उपस्थित
इस अवसर पर श्रीमंगलम कॉलेज के हर्षराज द्विवेदी, मानस हॉस्पिटल के डॉ. नमन शर्मा, प्रकाश हॉस्पिटल के डॉ. मयंक चौहान, रोटरी क्लब ऑफ नोएडा के अभिमन्यु माथुर, नीमा के डॉ. प्रशांत शंडालिया, डॉ. बीपी सिंह, रॉकवुड स्कूल के चेयरमैन सुजीत टंडन और एशिया पैसिफिक ऑप्टोमेट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. राजीव प्रसाद उपस्थित थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.