नारी प्रगति फाउंडेशन ने 40 महिलाओं के खुलवाए जनधन खाते, ₹2 में हुआ जीवन बीमा

नोएडा : नारी प्रगति फाउंडेशन ने 40 महिलाओं के खुलवाए जनधन खाते, ₹2 में हुआ जीवन बीमा

नारी प्रगति फाउंडेशन ने 40 महिलाओं के खुलवाए जनधन खाते, ₹2 में हुआ जीवन बीमा

Tricity Today | महिलाओं के खुलवाए जनधन खाते

Noida News : नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन के नई डगर नया सफर अभियान के तहत महिलाओं को सशक्तिकरण की दिशा में आगे बढ़ाया जा रहा है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक संदीप, मार्केटिंग हेड अमरनाथ प्रसाद और मुख्य प्रबंधक शिशिर कुमार के सहयोग से 11 जून 40 जनधन खाते खोले गए हैं।

₹2 में हुआ जीवन बीमा
संस्था की संस्थापक मीनाक्षी त्यागी ने बताया कि झुग्गी, झोपड़ी और बस्ती वाजिदपुर में रहने वाली 40 महिलाओं के जनधन खाते खोले गए हैं। मीडिया प्रभारी अलका वर्मा ने बताया कि इसके साथ ही बैंक की तरफ से वार्षिक प्रीमियम सिर्फ 12 रुपए में 2 लाख रूपए दुर्घटना बीमा का लाभ, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्नी जीवन ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना और सुकन्या समृद्धि योजना से अवगत कराया गया। 

यह लोग मौजूद रहे
इस कार्यक्रम को सुचारू रूप से सफल बनाने में फाउंडेशन प्रतिमा तिवारी, सोनू यादव, रवि कुमार, इबरान खान, रिजवान खान, अभिषेक यादव, पुनीत यादव और स्टेट बैंक के राजीव कुमार और अमित पोरवाल मौजूद रहे। आपको बता दें कि यह संस्था पहले भी शहर की महिलाओं के लिए काफी शानदार कार्य कर चुकी है। इस संस्था ने पिछले दिनों गरीब महिलाओं के बैंक अकाउंट खुलवाए थे। इसके अलावा महिलाओं को बीमारी संबंधित और अन्य विषयों पर जागरूक किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.