नारी प्रगति फाउंडेशन ने लगवाया फ्री हेल्थ कैंप, 5 हजार से ज्यादा लोगों ने उठाया फायदा

नोएडा : नारी प्रगति फाउंडेशन ने लगवाया फ्री हेल्थ कैंप, 5 हजार से ज्यादा लोगों ने उठाया फायदा

नारी प्रगति फाउंडेशन ने लगवाया फ्री हेल्थ कैंप, 5 हजार से ज्यादा लोगों ने उठाया फायदा

Tricity Today | नारी प्रगति फाउंडेशन ने लगवाया फ्री हेल्थ कैंप

Noida : नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन ने परियोजना आरोग्यम के तहत नोएडा सेक्टर-100 में स्थित लोटस बुलेवर्ड हाउसिंग सोसाइटी में मुफ्त स्वास्थ्य जांच और कैंसर जागरूकता शिविर का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का आयोजन यथार्थ सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल्स आरडब्ल्यूए बोर्ड मेंबर वंदना के सहयोग से नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन ने किया है। इस कैंप में 5,000 से अधिक लोगों ने फायदा उठाया हैं।

बीएमआई और ईसीजी की भी जांच हुई
संस्था की मीडिया प्रभारी अलका वर्मा ने बताया कि इस शिविर में बीपी, शुगर, बीएमआई और ईसीजी के अलावा सामान्य चिकित्सक परामर्श, स्त्री रोग परामर्श, बाल रोग परामर्श और ऑन्कोलॉजी स्वास्थ्य पर भी वार्ता कर निशुल्क सेवा प्रदान की गई है। 

डॉक्टरों ने लोगों को किया जागरूक
यथार्थ सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के प्रसिद्ध मेडिकल ऑन्कोलॉजी यूनिट हेड, बोन मैरो ट्रांसप्लांट के ग्रुप हेड डॉक्टर विभोर शर्मा ने उपस्थित सभी लोगों को कैंसर के प्रकार, रोकथाम और उपचार की विस्तार जानकारी देते हुए धूम्रपान, तम्‍बाकु, सुपारी, पान, मसाला, गुटका और शराब आदि का सेवन ना करने की सलाह दी। इसके साथ विटामिन युक्‍त और रेशे वाली ( हरी सब्जियां, फल, अनाज और दालें) पौष्टिक भोजन अपने आहार मे शामिल करने के लिए कहा, इसके साथ कीटनाशक और खाद्य संरक्षण रसायणों से युक्‍त भोजन धोकर खाने की सलाह दी। 

"स्वास्थ्य सबसे पहले"
संस्था की महासचिव वनिता भट्ट सोपोरी और सेक्रेटरी अर्चना गुप्ता ने कहा कि आज के समय में लोग इतने व्यस्त है कि वो अपने स्वास्थ्य की देखभाल करना भूल जाते हैं। हमें यह समझना आवश्यक है कि स्वास्थ्य सबसे पहले है। जब हम स्वस्थ होगे तो हम अपने जीवन के अन्य पहलुओं की भी देखभाल करने मे सक्षम होगे। 

ये लोग भी मौजूद रहे
संस्था की सेक्रेटरी अर्चना गुप्ता ने यथार्थ सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ.विभोर शर्मा, जनरल फिजिशियन डॉ.राज नारायण, गयनेकॉलोजिस्ट डॉ.हर्षिता, सीनियर मैनेजर विवेक श्रीवास्तव और मार्केटिंग मैनेजर वरुण शर्मा का आभार व्यक्त किया। शिविर को सफल बनाने में संस्था के चाइल्ड एजुकेशन हेड शशि नाथ प्रसाद, ललित साहू, सुमित कुमार और वासुदेव सिंह का योगदान रहा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.