एनसीसी की छात्राएं बनी नोएडा की ट्रैफिक वालंटियर, सड़क पर खड़े होकर इस खास अंदाज में पढ़ाया यातायात के नियमों का पाठ

Women Day Special : एनसीसी की छात्राएं बनी नोएडा की ट्रैफिक वालंटियर, सड़क पर खड़े होकर इस खास अंदाज में पढ़ाया यातायात के नियमों का पाठ

एनसीसी की छात्राएं बनी नोएडा की ट्रैफिक वालंटियर, सड़क पर खड़े होकर इस खास अंदाज में पढ़ाया यातायात के नियमों का पाठ

Tricity Today | यातायात नियमों से किया जागरूक एनसीसी की छात्रा

Noida News : नोएडा में आज एनसीसी की बच्चियों को ट्रैफिक वालंटियर बनाया गया है। इन एनसीसी की लड़कियों ने ना ही केवल ट्रैफिक नियमों के पालन करने की शपथ ली, बल्कि लोगों को भी जागरूक किया है। नोएडा ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर इन छात्राओं ने ट्रैफिक बूथ पर खड़े होकर यातायात के नियमों का पालन करवाया है।

एनसीसी की लड़कियों ने संभाला ट्रैफिक बूथ
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर नोएडा पुलिस नारी शक्ति को और भी सशक्त बनाने के लिए कार्य कर रही है। इसी अभियान के चलते सोमवार को नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एनसीसी की लगभग 20 लड़कियों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक किया। उसके बाद सभी छात्राएं नोएडा के सेक्टर-14ए और अन्य ट्रैफिक लाइट पर पहुंची और ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर ट्रैफिक सिग्नल दिए। 

ट्रैफिक डीसीपी गणेश साहा ने की तारीफ
ट्रैफिक डीसीपी गणेश साहा ने बताया कि हम नोएडा में बच्चों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक कर रहे हैं। इसी अभियान के चलते सोमवार को एनसीसी की लगभग 20 लड़कियों को ट्रैफिक पुलिस मुख्यालय में बुलाया गया और उनको ट्रैफिक नियमों के पालन करने के लिए जागरूक किया। डीसीपी ने बताया कि प्रशिक्षण लेने के बाद एनसीसी की छात्राओं ने बखूबी से कार्य किया। उन्होंने सड़क पर ट्रैफिक बूथ में खड़े होकर यातायात संभाला है। इतना ही नहीं इन एनसीसी की छात्राओं ने सड़क के जेबरा क्रॉसिंग पर खड़े लोगों को भी ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक किया।

एनसीसी की लड़कियों ने ऐसे किया लोगों को जागरूक
इस दौरान एनसीसी की छात्राओं ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह अपने और सड़क पर चलते समय सभी लोगों का ध्यान रखें। हमारी छोटी सी गलती सिर्फ हमारी ही नहीं बल्कि दूसरे परिवार के लिए जानलेवा साबित हो सकती है। इसलिए अपने परिवार और दूसरों के परिवार के लिए भी ट्रैफिक नियमों को पालन करना आवश्यक है। 

अभी तक सैकड़ों छात्रों ने सीखा ट्रैफिक नियमों का पाठ
नोएडा ट्रैफिक पुलिस ऑफिसर आशुतोष ने बताया कि नोएडा ट्रैफिक पुलिस द्वारा हर महीना स्कूल के छात्रों को नियमों के प्रति जागरूक किया जाता है। उन्होंने बताया कि हम हर महीने करीब 4 प्रशिक्षण केंद्र लगाते हैं। जहां पर ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक किया जाता है। यह देखकर काफी अच्छा लगता है कि बच्चे ट्रैफिक नियमों को जानने के लिए काफी उत्साहित दिखाई देते हैं। अभी तक वह नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रहने वाले सैकड़ों छात्रों और बच्चों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक कर चुके हैं और यह अभियान आगे भी चलता रहेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.