प्राधिकरण कर्मचारियों के हक की आवाज बना एनईए, एसीईओ को सौंपा ये मांग पत्र

Noida News : प्राधिकरण कर्मचारियों के हक की आवाज बना एनईए, एसीईओ को सौंपा ये मांग पत्र

प्राधिकरण कर्मचारियों के हक की आवाज बना एनईए, एसीईओ को सौंपा ये मांग पत्र

Tricity Today | आमसभा

Noida News : सेक्टर-6 मुख्य प्रशासनिक भवन में नोएडा एम्पलाइज एसोसिएशन (Noida Employees Association) ने प्राधिकरण कर्मचारियों की आमसभा आयोजित की। इसके बाद एसोसिएशन ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी की तरफ से प्राधिकरण कर्मचारी के हितों से संबंधित 21 सूत्रीय मांग पत्र अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी वंदना त्रिपाठी सौंपा गया। सीईओ ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही सकारात्मक कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान महासचिव जितेंद्र कुमार, वीरपाल चौधरी, सचिव नीरज राणा, कोषाध्यक्ष सुभाष चंद्र, धर्मपाल भाटी, राहुल कुमार राम, अवतार शर्मा, श्रवण कुमार, राकेश भाटी, प्रमोद यादव, मदन शर्मा, अमरजीत सिंह, रजनी रानी, जगपाल चौधरी, बिजेंद्र शर्मा, प्रमोद कुमार, दीपक चौहान आदि कर्मचारी उपस्थित रहे।
आवासीय भूखण्ड योजना 
नोएडा एम्पलाइज एसोसिएशन अध्यक्ष चौ. राजकुमार सिंह ने बताया कि कर्मचारियों के लिए लाई गई आवासीय भूखंड योजना 2011(1) योजना कोड संख्या EMP-2 के अन्तर्गत ग्रेटर नोएडा के सेक्टर डब्लू-5 में आवंटित भूखंडों का कब्जा, शासन द्वारा लागू की गई केन्द्रीयित सेवा नियमावली के अन्तर्गत स्थानान्तरण नीति से समूह "घ" और समूह "ग" को पूर्ण रूप से स्थानान्तरण नीति से अलग करना, अनुकम्पा के आधार पर नियुक्त कर्मचारियों और वर्ष 2014 से नियुक्त मस्टरोल कर्मचारियों को नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण में भूखंड आंवटित करवाए जाना और प्राधिकरण द्वारा अन्य अस्पतालों के अतिरिक्त जेपी हॉस्पिटल, फोर्टिस हॉस्पिटल, मैक्स हॉस्पिटल और धर्मशिला कैंसर अस्पताल को भी पैनल पर करवाए जाना। साथ ही सेवा निवृत्त कर्मचारियों को नियमित कर्मचारियों की भर्ती कैशलेस चिकित्सा उपलब्ध करने को लेकर पत्र सौंपा गया है।
पेंशन व्यवस्था हो लागू : अध्यक्ष
इसके अलावा चौ. राजकुमार सिंह ने बताया कि प्राधिकरण कर्मियों को लेट सिटिंग के रूप में मिलने वाले प्रतिफल की धनराशि विगत लगभग 12 वर्षों से बढ़ी नहीं है, उसे बढ़ाकर दुगना की जाए। प्राधिकरण कर्मियों को जूते-जुराब की मिलने वाली धनराशि को 1 हजार से बढ़ाकर 2500 हो, प्राधिकरण कर्मियों और उनके बच्चों के शिक्षा के क्षेत्र और खेल प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर प्रोत्साहित करते हुए सम्मानित करना, शनिवार और रविवार को कार्य करने वाले कर्मियों के प्रतिफल की धनराशि का बढ़वाया जाना। इस सुविधा को समस्त चतुर्थ और तृतीय श्रेणी कर्मियों के लिए भी अनुमन्य करवाएं जाना। उत्तर प्रदेश आवास विकास विभाग के अधीन कार्यरत प्राधिकरणों की भर्ती अपने प्राधिकरण में भी पेंशन व्यवस्था को लागू करने की मांग रखी गई है।
पत्र में ये भी शामिल
उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र शर्मा ने बताया कि प्राधिकरण में जिन कर्मियों को आवेदन के पश्चात स्टाफ भवन आंवटित नहीं हुए है, उनको अतिशीघ्र वरीयता के आधार पर स्टाफ भवन आंवटित करवाया जाना। चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को भी आवश्यकता के दृष्टिगत दो कमरों का स्टाफ भवन आवंटित करवाना। प्राधिकरण का को आंवटित भूखण्डों को विक्रय के 1 साल की अवधि स्टाफ भवन खाली करने के लिए दिल और जर्जर हालत में पड़े स्टाफ भवनों की मरम्मत व सेक्टर-27 में जर्जर स्टाफ भवनों जगह मल्टी स्टोरी स्टाफ कॉलोनी का निर्माण करवाया जाएगा। ऐसे कर्मचारी जिन्होंने उच्च शिक्षा प्राप्त की हुई है। उनको योग्यतानुसार उच्च पदो पर पदोन्नति के अवसर प्रदान हो। इलाहाबाद उच्च न्यायालय में लगने वाली ड्यूटी में नियमित कर्मचारियों की भौति संविदा कर्मियों की भी ड्यूटी लगवाना और प्रयागराज (इलाहाबाद) गेस्ट हाऊस की व्यवस्था की जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.