एनईए अध्यक्ष ने रखा शिकायतों का पुलिंदा, डीएम ने दिया सहयोग का भरोसा

Noida News : एनईए अध्यक्ष ने रखा शिकायतों का पुलिंदा, डीएम ने दिया सहयोग का भरोसा

एनईए अध्यक्ष ने रखा शिकायतों का पुलिंदा, डीएम ने दिया सहयोग का भरोसा

Tricity Today | एनईए अध्यक्ष ने रखा शिकायतों का पुलिंदा,

Noida News : नोएडा एन्ट्रेप्रिन्योर्स एसोसिएशन (एनईए) के अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन ने उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमियों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने की। 

बेसमेंट खुदाई की मिलेगी मंजूरी
एनईए के मीडिया प्रभारी सुधीर श्रीवास्तव ने बताया एनई अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन ने जिलाधिकारी को बताया कि गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन उद्यमियों को औद्यौगिक भवन निमार्ण के लिए बेसमेंट खुदाई की अनुमति नहीं दे रहा है। जिससे भवन निमार्ण में अनावश्यक विलम्ब हो रहा है। जबकि प्राधिकरण द्वारा उद्योगों को कार्यशील करने के लिए समय सीमा निर्धारित की गई है। उन्होंने उद्यमियों को ओद्योगिक इकाई के बेसमेंट खुदाई और भवन निर्माण के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र शीघ्र जारी करने की मांग की। 

कम्पलीशन एवं कार्यशील प्रमाण-पत्र जारी करने का अनुरोध 
विपिन मल्हन ने कहा कि मेसर्स रेसिस्टोफ्लैक्स डायनामिक प्रा.लि. को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा वर्ष 2002 में भूमि आवंटित किया गया था। उद्यमी ने लीज डीड कराने के बाद ग्रेटर नोएडा से भूखंड का प्रीमियम एवं एकमुश्त लीज रेंट चालान का एकमुश्त धनराशि वर्ष 2005 में जमा करा दिया और नो ड्यूज प्रमाण पत्र भी ले लिया। अब प्राधिकरण उद्यमी से लीज रेंट के 1 करोड़ 73 लाख 14 हजार 922 रुपए जमा करने का नोटिस भेजा है। उन्होंने डीएम से उद्यमी को कम्पलीशन एवं कार्यशील प्रमाण-पत्र जारी करने का अनुरोध किया है। 

जब्त बैंक गारंटी वापस कराने की मांग
एनईए अध्यक्ष ने डीएम से कहा कि मेसर्स सिंगारी पेपर कन्वर्टर को वर्ष 2014 में सी-17, सेक्टर-80, नोएडा में भूखंड आवंटित किया गया था। प्राधिकरण द्वारा उक्त भूमि पर कब्जा प्राप्त न कर पाने के कारण उद्यमी को जीरो पीरियड का लाभ दिया गया तथा लीज डीड कराने के लिए शासन द्वारा छूट प्रदान की गई थी। उद्यमी ने समय से पूर्व इकाई कार्यशील कर दी। उसके बावजूद निबंधन विभाग ने उद्यमी को प्रदान किये गये जीरो पीरियड को न मानते हुए उद्यमी की बैंक गारंटी जब्त कर ली। विपिन मल्हन ने उद्यमी की जब्त की गई बैंक गारंटी नियमानुसार वापस कराने की मांग की है। 

डीएम ने दिए जिला उद्योग केंद्र के उपायुक्त को निर्देश
एनईए अध्यक्ष की मांगों और आग्रह सुनने के बाद जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि जिन उद्यमियों ने भवन निमार्ण के लिए बेसमेंट खनन हेतु आवेदन किया है, उन्हें शीघ्र ही अनापत्ति प्रमाण पत्र दे दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्य कार्यपालक अधिकारी, ग्रेटर नोएडा से वार्ता कर उद्यमियों के साथ शीघ्र ही मीटिंग का आयोजन किया जाएगा। सिंगारी पेपर कन्वर्टर के मामले में डीएम ने जिला उद्योग केन्द्र के उपायुक्त को निर्देश दिए कि वह इसे शासन को भेज दें। 

ये भी रहे मौजूद
इस मौके पर एनईए के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुकेश कक्कड़, उपाध्यक्ष मोहन सिंह, मीडिया प्रभारी सुधीर श्रीवास्तव, आरएम जिंदल, सचिव मंयक गुप्ता और असीम जगिया आदि मौजूद थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.