नोएडा में एक रुपए में जरूरतमंद बच्चें सीख सकेंगे कंप्यूटर, इस नंबर पर करें संपर्क

चैलेंजर्स ग्रुप की अच्छी पहल : नोएडा में एक रुपए में जरूरतमंद बच्चें सीख सकेंगे कंप्यूटर, इस नंबर पर करें संपर्क

नोएडा में एक रुपए में जरूरतमंद बच्चें सीख सकेंगे कंप्यूटर, इस नंबर पर करें संपर्क

Tricity Today | चैलेंजर्स की पाठशाला

Noida News : सेक्टर-22 स्थित चैलेंजर्स की पाठशाला में दिन शुक्रवार को जरूरतमंद बच्चों के लिए कंप्यूटर सेंटर की शुरुआत की गयी। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि संस्था के संरक्षक सुनील अग्रवाल ने फीता काटकर सेंटर का शुभारंभ किया गया। इस बढ़ती पहल के साथ अब चैलेंजर्स की पाठशाला में डिजिटल कक्षाओं के माध्यम से भी बच्चों को स्वावलम्बी बनाने हेतु प्रशिक्षित दिया जा सकेगा। कंप्यूटर सेंटर के शुभारंभ के अवसर पर शुभम, गीतिका, नीतू, चांदनी, पीयूष, सिमरन आदि सदस्य मौजूद रहे।

100 नए बच्चों को जाएंगे जोड़े
संस्था द्वारा शुरू की गयी इस नई मुहीम से अभी तकरीबन 100 नए बच्चों को जोड़ा जाना है। जिसके लिए संस्था की ओर से 8882550556 हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। इस नंबर पर संपर्क कर झुग्गी बस्तियों के बच्चे इस पहल से जुड़ सकते हैं। जिसके बदले उनसे मात्र एक रुपया मासिक शुल्क के रूप में लिया जाएगा और उन्हें पूरे माह कंप्यूटर का प्रशिक्षण दिया जायेगा।

डिजिटल शिक्षा पर दिया जोर
चैलेंजर्स ग्रुप के संस्थापक प्रिंस शर्मा ने बताया कि इस आधुनिक युग में आज भी पिछड़े इलाकों और मलिन बस्तियों में डिजिटल शिक्षा देखने को नहीं मिलती है। इस मुहिम के तहत ये डिजिटल शिक्षा इन बच्चों के लिए एक सुनहरा अवसर होगा। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि आज के तकनीकी युग में कंप्यूटर का ज्ञान होना अनिवार्य है। इस मुहीम को काफी बड़े स्तर पर लेकर जाना हमारा मुख्य उद्देश्य है। नए बच्चे जो भी इन कक्षाओं के लिए संस्था से जुड़ना चाहते हैं वह फोन के माध्यम से या सेक्टर-22 स्थित पाठशाला पर आकर अपना नाम प्रशिक्षण हेतु पंजीकृत करा सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.