नोएडा से यमुना प्राधिकरण तक चलेंगी नई बसें, जानिए पूरा प्लान

अच्छी खबर : नोएडा से यमुना प्राधिकरण तक चलेंगी नई बसें, जानिए पूरा प्लान

 नोएडा से यमुना प्राधिकरण तक चलेंगी नई बसें, जानिए पूरा प्लान

Tricity Today | सेक्टर-82 सिटी बस ट्रर्मिनल

Noida News : सेक्टर-82 सिटी बस ट्रर्मिनल से छह और बसें नोएडा से यमुना एक्सप्रेसवे विकास प्राधिकरण के दफ्तर व आसपास के एरिया तक चलाई जाएंगी। इसको लेकर अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है। नोएडा प्राधिकरण के सीईओ के निर्देश के बाद शुक्रवार को प्राधिकरण के ट्रैफिक सेल और यूपी परिवहन निगम के अधिकारियों के बीच बैठक हुई। बैठक में बसें चलाने का निर्णय लिया गया।

सीईओ ने सिटी बस ट्रर्मिनल का किया था निरीक्षण 
नोएडा प्राधिकरण के ट्रैफिक सेल के अधिकारियों के मुताबिक ये बसें सेक्टर-35 मोरना डिपो से होते हुए सेक्टर-82 बस टर्मिनल में पहुंचेंगी। इसके बाद यहां से यमुना प्राधिकरण के दफ्तर के पास तक जाएंगी। अधिकारियों ने बताया कि करीब दस महीने से पांच बसें ट्रर्मिनल से दादरी-बुलंदशहर के लिए चल रही हैं। बुधवार को प्राधिकरण के सीईओ डॉ.लोकेश एम ने सिटी बस ट्रर्मिनल का निरीक्षण किया था। उन्होंने इसकी उपयोगिता बढ़ाने के लिए व्यावसायिक-संस्थागत योजना लाने, फूड फेस्टिवल, पुस्तक मेले लगाने सहित और अधिक बसें चलवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे। इसके बाद बीते शुक्रवार को प्राधिकरण-परिवहन विभाग के अधिकारियों के बीच बैठक हुई।

पहले भी हुए हैं दावे
गौरतलब है कि यूपी परिवहन निगम के अधिकारियों ने दस महीने पहले दावा किया था कि अभी पांच बसों से शुरूआत की जा रही है। जल्द ही इनकी संख्या बढ़ाकर 25-30 कर दी जाएगी। अब करीब एक साल बाद भी पांच बसें ही बस ट्रर्मिनल से चल पा रही हैं। ऐसे में अधिकारियों के दावे अभी तक हवा-हवाई नजर आ रहे हैं। ऐसे में शुक्रवार को प्राधिकरण-परिवहन विभाग के अधिकारियों के बीच छह बसें चलाने को लेकर बनी सहमति कब पूरी होगी, कहना मुश्किल है।

10 ई-बसें चलवाने की तैयारी तेज
सिटी बस ट्रर्मिनल से प्राधिकरण अपने स्तर भी बसें चलवाने की तैयारियों में लगा हुआ है। सामान्य के साथ-साथ 10 ई-बसें भी चलाई जाएंगी। इसको लेकर प्राधिकरण के ट्रैफिक सेल के अधिकारियों की कंसल्टेंट के साथ बैठक हुई। ये बसें प्राइवेट कंपनी के जरिए चलवाई जाएंगी। इसके लिए सिटी बस टर्मिनल में ई-चार्जिंग स्टेशन भी लगवाया जाएगा। अब कंसल्टेंट से टेंडर प्रस्ताव तैयार कर मंजूरी के लिए सीईओ के पास भेजा जाएगा। सीईओ की मंजूरी के बाद आगे की प्रक्रिया होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.