शिलान्यास के लिए आएंगे चीफ जस्टिस, इस दिन से शुरू होगा निर्माण

गौतमबुद्ध नगर कोर्ट के युवा वकीलों को मिलेगा चेंबर :  शिलान्यास के लिए आएंगे चीफ जस्टिस, इस दिन से शुरू होगा निर्माण

शिलान्यास के लिए आएंगे चीफ जस्टिस, इस दिन से शुरू होगा निर्माण

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर कोर्ट

Noida News : जिला गौतमबुद्धनगर के वकीलों के लिए हाईकोर्ट से अच्छी खबर आ रही है। पिछले एक दशक से अपने चेंबर की आश लगाए बैठे युवा वकीलों का सपना साकार होने जा रहा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट 256 चेंबरों के निर्माण के लिए नक्शे को अनुमति दे दी है। जहां 500 से ज्यादा वकीलों के बैठने की व्यवस्था हो सकेगी। 

मुख्य न्यायाधीश करेंगे उद्घाटन
नए चेंबरों के निमार्ण कार्य का विधिवत शिलान्यास इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रीतिंकर दिवाकर 17 नवंबर को करने जिला अदालत परिसर पहुंच रहे हैं। जिला बार एसोसिएशन के सचिव नीरज तंवर ने बताया कि कोर्ट परिसर में पिछले काफी समय से वकीलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए नए चेंबरों के निर्माण की मांग की जा रही थी। जिसके लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट से अनुमति का इंतजार था। अब हाईकोर्ट से अनुमति मिल चुकी है। ऐसे में जल्द ही इसका निर्माण हो सकेगा और युवा वकीलों को भी अपना चेंबर मिल सकेगा।

बिना चेंबर सैकड़ों वकील
 करीब एक दशक पहले जिला अदालत फेज-दो से सूरजपुर स्थित परिसर में स्थानांतरित हुई थी। उस समय यहां पर चेंबर अलॉट किए गए थे। तब करीब 700 अधिवक्ताओं को चैंबर मिले थे, लेकिन हर साल सैकड़ों की संख्या में वकील परीक्षा पास करके जिला अदालत में प्रेक्टिस करने आ रहे हैं। ऐसे में कुछ साल में ही एक हजार से अधिक युवा वकील बिना चेंबर के वकालत करने को मजबूर हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.