मास्टर प्लान से पहले 15 लाख रुपये की जमीन का रेट एक करोड़ पहुंचा, इन गांवों में सबसे ज्यादा असर

New Noida : मास्टर प्लान से पहले 15 लाख रुपये की जमीन का रेट एक करोड़ पहुंचा, इन गांवों में सबसे ज्यादा असर

मास्टर प्लान से पहले 15 लाख रुपये की जमीन का रेट एक करोड़ पहुंचा, इन गांवों में सबसे ज्यादा असर

Tricity Today | Symbolic

Noida News : न्यू नोएडा का एरिया उद्यमियों की पहली पसंद बनता जा रहा है। अभी मास्टर प्लान भी पास नहीं हुआ है, लेकिन फिर भी उद्यमी बड़े स्तर पर वेयरहाउस-लॉजिस्टिक का काम करने में लगे हुए हैं। प्राधिकरण ने जमीन खरीद पर रोक लगा दी, लेकिन उसके बावजूद बड़े स्तर पर वेयरहाउस बनने का काम चल रहा है।

एक करोड़ रुपये तक रेट पहुंचा
जानकारी के मुताबिक, जिस जमीन की कीमत एक साल पहले करीब 15 लाख रुपये थी, आज उस जमीन के रेट 80 लाख से एक करोड़ रुपये प्रति बीघा तक पहुंच गए। अब किसान सीधे जमीन वेयरहाउस बनाने वाले लोगों को बेच रहे है। लोगों का कहना है कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो न्यू नोएडा वाली जमीन पर पूरी तरीके से कब्जा हो जाएगा।

इन गांवों में सबसे ज्यादा असर
प्रॉपर्टी के एक्सपर्ट संजीव बंसल का कहना है कि न्यू नोएडा के नई बस्ती, आनंदपुर, बील अकबरपुर और लुहारली समेत दर्जनों गांवों में जमीन के रेट में उछाल आया है। जिस दिन न्यू नोएडा का एक छोटा दफ्तर यहां पर खुल गया तो उस दिन जमीन के दाम आसमान छू जाएंगे।

एशिया का सबसे बड़ा लॉजिस्टिक हब और ट्रांसपोर्ट हब बना कारण
प्रॉपर्टी के एक्सपर्ट अनिल तौगड का कहना है कि न्यू नोएडा में लोकल के अलावा बाहर मेट्रो शहरों के लोग जमीनों में अधिक निवेश करने में लगे हुए है। इसलिए जमीनों की कीमत बढ़ रही है। वेयर हाउस का हब बनता जा रहा है। इस कारण यह है कि दादरी और बोड़ाकी के बीच में एशिया का सबसे बड़ा लॉजिस्टिक हब और ट्रांसपोर्ट हब बनने जा रहा है। इनके पास तिलपता गांव के पास 1200 हेक्टेयर जमीन पर कंटेनर डिपो बन रहा है। इसके भी जमीन के रेट में उछाल आता जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.