ग्रेटर नोएडा से नोएडा तक नई रोड बनेगी, दोनों शहरों के बीच 7 किलोमीटर कम होगी दूरी, एसीईओ नेहा शर्मा ने लिया जायजा

BIG NEWS : ग्रेटर नोएडा से नोएडा तक नई रोड बनेगी, दोनों शहरों के बीच 7 किलोमीटर कम होगी दूरी, एसीईओ नेहा शर्मा ने लिया जायजा

ग्रेटर नोएडा से नोएडा तक नई रोड बनेगी, दोनों शहरों के बीच 7 किलोमीटर कम होगी दूरी, एसीईओ नेहा शर्मा ने लिया जायजा

Tricity Today | एसीईओ नेहा शर्मा ने लिया जायजा

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच एक और नया रोड बनाया जाएगा। जिसके लिए रविवार की सुबह नोएडा की अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नेहा शर्मा ने ग्रेटर नोएडा में एलजी चौक तक दौरा किया है। इसके अलावा शहर में निर्माण परियोजनाओं का मौके पर जाकर जायजा लिया है। कोंडली अंडरपास के लिए पुश बॉक्स तकनीक पर हो रहे कामकाज को देखा है। इस दौरान प्राधिकरण के मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी भी उनके साथ मौजूद रहे।

रविवार की सुबह करीब साढे दस बजे एसीईओ नेहा शर्मा और महाप्रबंधक राजीव त्यागी परियोजनाओं के कामकाज का हाल देखने निकले। एसीईओ नेहा शर्मा ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर बन रहे कोंडली, एडवांट बिल्डिंग, झट्टा और सेक्टर-126 अंडरपास के काम की रफ्तार देखी। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा के एलजी चौक से सेक्टर-146-147 तक आने वाली लिंक रोड, सेक्टर-151ए में बनने वाले गोल्फ कोर्स और हेलीपोर्ट सहित तमाम परियोजनाओं की मौके पर जाकर स्थिति देखी। करीब साढ़े तीन घंटे तक परियोजनाओं का निरीक्षण किया गया है। गौरतलब है कि अभी तक वर्क सर्किल-6 से 10 तक का कार्यभार एसीईओ श्रुति के पास था, लेकिन उनका तबादला डीएम बलरामपुर हो गया है। अब नेहा शर्मा को उनके काम की जिम्मेदारी दी गई है।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया कि एडवांट बिल्डिंग के सामने एक्सप्रेसवे में अंडरपास बनाया जा रहा है। यह फोरलेन का होगा और इसकी लंबाई 830 मीटर है। बॉक्स पुशिंग तकनीक के जरिए इसका निर्माण किया जा रहा है। यह चैनल ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर 10.30 किलोमीटर पर है। इसके निर्माण में 43.21 करोड रुपए का खर्च किया जा रहा है। दूसरे चैनल का निर्माण एक्सप्रेसवे पर 19.40 किलोमीटर की दूरी पर किया जा रहा है। इस अंडरपास की लंबाई 840 मीटर है। यह भी फोरलेन का है। इसका निर्माण कोंडली गांव के सामने किया जा रहा है। जून 2020 में इसका निर्माण शुरू किया गया था। अप्रैल 2021 तक निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। अब तक करीब 50 फ़ीसदी काम पूरा हो चुका है। इसके निर्माण पर विकास प्राधिकरण 44.89 करोड रुपए खर्च कर रहा है।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच नया रास्ता खुलेगा
नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच एक और नया रास्ता खुलने जा रहा है। ग्रेटर नोएडा में एलजी गोल चक्कर से नॉलेज पार्क में शारदा यूनिवर्सिटी-सिटी सेंटर गोल चक्कर होते हुए हिंडन नदी को पार करके यह नई सड़क नोएडा के सेक्टर-146 और 147 में दाखिल होगी। इससे नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर दोनों शहरों के लोगों की निर्भरता खत्म हो जाएगी। साथ ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच की दूरी करीब 7 किलोमीटर कम हो जाएगी। अभी ग्रेटर नोएडा में परी चौक और नोएडा में महामाया फ्लाईओवर के बीच की दूरी करीब 22 किलोमीटर है। नई सड़क से यह दूरी सिमटकर 15 किलोमीटर रह जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.