असम राइफल्स महिला कॉन्स्टेबल से 60 लाख की ठगी करने वाला नाइजीरियन अरेस्ट, 300 युवतियों के टच में है आरोपी

NOIDA BREAKING : असम राइफल्स महिला कॉन्स्टेबल से 60 लाख की ठगी करने वाला नाइजीरियन अरेस्ट, 300 युवतियों के टच में है आरोपी

असम राइफल्स महिला कॉन्स्टेबल से 60 लाख की ठगी करने वाला नाइजीरियन अरेस्ट, 300 युवतियों के टच में है आरोपी

Tricity Today | आरोपी नाइजीरियन

Noida News : शादी का झांसा देकर असम राइफल्स महिला कांस्टेबल से 60 लाख की ठगी करने वाला शातिर नाइजीरियन नोएडा पुलिस ने दबोच लिया है। इस नाइजीरियन ने महिला कांस्टेबल से 60 लाख रूपए की ठगी की थी। उत्तर प्रदेश साइबर क्राइम के एसपी प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-36 स्थित साइबर क्राइम थाने में असम राइफल में तैनात कांस्टेबल नेहा ने मुकदमा दर्ज करवाया था। नेहा ने पुलिस को बताया कि मेट्रोमोनियल साइट पर शादी के लिए उसने प्रोफाइल बनाया था। उसके बाद उसको एक व्यक्ति ने फोन किया और खुद को इंडो कनाडियन बताकर उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा था। उस व्यक्ति ने खुद को एक इंडियन टेलीकॉम कंपनी में सीनियर अधिकारी बताया था।

असम राइफल्स में तैनात है नेहा
साइबर क्राइम थाना प्रभारी रीता यादव ने बताया कि मूल रूप से मेरठ की रहने वाली नेहा इस समय असम राइफल्स में कार्यरत हैं। नेहा असम राइफल्स में बतौर महिला कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं। उसके पति की मौत बीते 3 मई 2021 को हार्ट अटैक से हुई थी। पति की मौत के बाद नेहा की परिजनों ने उस पर शादी का दबाव बनाया।

आरोपी ने खुद को बताया था इंडो-केनेडियन
नेहा के मुताबिक परिवार के दबाव में आकर उसने वैवाहिक साइट पर अपना प्रोफाइल बना लिया और सितंबर 2021 में प्रोफाइल पर देखकर संजय सिंह से संपर्क किया। संजय सिंह ने अपने आपके आपको इंडो-केनेडियन बताया था और कहा कि उसकी मां कनाडा की रहने वाली है, उसका पिता भारतीय है। फिलहाल उसका पूरा परिवार कनाडा में रहता है। 

भांजे की तबियत खराब कहकर मांगे थे लाखों रुपए
आरोपी ने नेहा को बताया था कि उसकी एक बहन है और वह तलाकशुदा है। उसकी बहन की एक बेटा है। कुछ समय तक दोनों के बीच लगातार ठीक-ठाक तरीके से बातें चलने लगी और नेहा ने अपनी पूरी आपबीती संजय सिंह को बताई। नेहा की आपबीती सुनने के बाद संजय सिंह ने उससे शादी करने के लिए हामी भर दी। कुछ समय बाद संजय सिंह ने नेहा से कहा कि उसके भांजे की तबीयत बहुत ज्यादा खराब है और वह एक हादसे का शिकार हो गया है। उसकी बीमारी के लिए मुझे 2 लाख रुपए की जरूरत है। 

बैंक और रिश्तेदारों से 12 लाख रुपए का कर्जा लिया
नेहा ने बताया कि वह उसकी बातों में आ गई और आरोपी को 2 लाख रुपए दे दिए। उसके बाद आरोपी कोई ना कोई बहाना लेकर उससे पैसे मांगने लगा और वह उसकी बातों में आकर पैसे देने लगी। नेहा का कहना है कि उसने बैंक से लोन लेकर और रिश्तेदारों से कर्जा लेकर आरोपी को पैसे दिए थे। जब आरोपी की मांग लगातार बढ़ती रही तो उसको ठगी का अहसास हुआ। जिसके बाद पीड़िता ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। नेहा का कहना है कि उसने अभी तक बैंक और रिश्तेदारों से 12 लाख रुपए का कर्जा लिया है।

दिल्ली में रह रहा था आरोपी
प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने बताया कि घटना की जांच कर रही साइबर क्राइम थाना प्रभारी रीता यादव और उपनिरीक्षक शैलेंद्र प्रताप सिंह ने इस मामले में मुख्य आरोपी ग्रुमजे गरूवा निवासी नाइजीरिया को गिरफ्तार किया है। यह दिल्ली के वसंत कुंज में रह रहा था। बिजनेस विजा पर आरोपी भारत आया था और यहां पर ठगी कर रहा था। इसके कब्जे से पुलिस ने लैपटॉप, 7 मोबाइल फोन और वाईफाई का डोंगल आदि बरामद किया है। 

देश की 300 युवतियों के टच में था आरोपी
पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इस आरोपी ने भारत में रहने वाली कई युवतियों को अपने जाल में फंसा कर उनके साथ ठगी कर चुका है। पुलिस को जांच के दौरान पता चला है कि आरोपी भारत में रहने वाली 300 युवतियों के साथ सोशल मीडिया पर लगातार टच में था और उनसे चौटिंग कर शादी का प्रस्ताव भेज रहा था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.