नोएडा पहुंचे नितिन गडकरी, पुरानी गाड़ियों को रिसाइकिल करने वाले प्लांट का किया उद्घाटन

NOIDA : नोएडा पहुंचे नितिन गडकरी, पुरानी गाड़ियों को रिसाइकिल करने वाले प्लांट का किया उद्घाटन

नोएडा पहुंचे नितिन गडकरी, पुरानी गाड़ियों को रिसाइकिल करने वाले प्लांट का किया उद्घाटन

Social Media | Vehicle execution plant

नोएडा पहुंचे नितिन गडकरी, पुरानी गाड़ियों को रिसाइकिल करने वाले प्लांट का किया उद्घाटन नोएडा : आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मारुति सुजुकी और टोयोटा त्सुशो ग्रुप द्वारा मिलकर जॉइंट वेंचर के अंतर्गत नोएडा  में तैयार किए गए वाहन निष्पादन संयंत्र उद्घाटन किया गया । इस वेंचर के अंतर्गत जहां, संगठित और पारदर्शी तरीके से पर्यावरण को बिना नुकसान पहुंचाए पुराने पड़ चुके वाहनों का निष्पादन किया जाएगा।10,993 स्क्वायर मीटर में बने इस संयंत्र में हर साल 24,000 पुराने पड़ चुके वाहनों का निष्पादन किया जा सकेगा। 44 करोड़ की लागत से बने इस संयंत्र में आधुनिक और स्वचालित मशीनों द्वारा वाहनों का निष्पादन किया जाता है। 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे के मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि "मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे पुराने वाहनों के निष्पादन को ध्यान में रखते हुए नेशनल ऑटोमोबाइल स्क्रेपेज पॉलिसी बनाई है। जिससे पुराने पड़ चुके और प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के निष्पादन के लिए एक इकोसिस्टम तैयार हो पाएगा। और इसके लिए हमें इस तरह के की कई स्टेट आफ आर्ट फैसिलिटी तैयार करनी होगी। मैं मारुती और उनकी सहायक कंपनियों से अनुरोध करूंगा कि वह इस प्रकार के और संयंत्र स्थापित करें। ताकि सड़को को और भी सुरक्षित पर्यावरण को साफ़ और गाड़ियों के लिए रॉ मैटेरियल सस्ता मिल सके।"

केनिची आयुकावा, अध्यक्ष, एमएसटीआई और प्रबंध निदेशक और सीईओ, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने कहा कि "हम मारुति सुजुकी में पूर्ण रूप से एफिशिएंट रिसोर्स ऑप्टिमाइजेशन एंड कंजर्वेशन के माध्यम से उत्पादन में भरोसा रखते हैं । हमारी व्यावसायिक प्रक्रियाएं और उत्पाद कम, छोटे, हल्के, स्वच्छ और छोटे के सिद्धांतों पर आधारित हैं। भविष्य में हम अपने सहभागीयों के साथ देशभर में और भी इस तरीके के संयंत्र स्थापित करने के लिए कटिबद्ध है।"

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.