नोएडा मेट्रो स्टेशनों पर रोजगार का अवसर, छह क्योस्क की बुकिंग शुरू

काम की खबर : नोएडा मेट्रो स्टेशनों पर रोजगार का अवसर, छह क्योस्क की बुकिंग शुरू

नोएडा मेट्रो स्टेशनों पर रोजगार का अवसर, छह क्योस्क की बुकिंग शुरू

Tricity Today | नोएडा मेट्रो

Noida News : नोएडा में रहने वाले लोगों के सपनों को नई उड़ान देने की तैयारी में नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (NMRC) जुटा हुआ है। एनएमआरसी ने एक बड़ी योजना की घोषणा की है। इस योजना के तहत, नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन के छह स्टेशनों पर आम लोगों को क्योस्क लेने का मौका मिल रहा है। यह एक सुनहरा अवसर है उन लोगों के लिए जो अपना छोटा व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं।

इन जगहों पर खुलेगा क्योस्क
नोएडा मेट्रो के अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-51, सेक्टर-50, सेक्टर-76, सेक्टर अल्फा-1, सेक्टर डेल्टा-1 और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर वाला मेट्रो स्टेशन योजना में शामिल हैं। इन स्टेशनों पर क्योस्क लगाने की अनुमति दी जाएगी। अगर आप इस योजना में हिस्सा लेना चाहते हैं, तो आपके पास 17 अक्तूबर तक आवेदन करने का समय है।

ई-बोली के जरिए आवंटन
एनएमआरसी ने बताया कि क्योस्क का आवंटन ई-बोली के जरिए किया जाएगा। यानी, सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले को क्योस्क मिलेगा। आवेदन करते समय आपको कुल राशि का 10 प्रतिशत बयाना राशि (ईएमडी) के रूप में जमा करना होगा। लेकिन यह सब कुछ नहीं है। एनएमआरसी ने और भी कुछ योजनाएं बनाई हैं। उन्होंने चार अन्य मेट्रो स्टेशनों पर व्यावसायिक क्षेत्र आवंटित करने की भी योजना बनाई है। इससे मेट्रो स्टेशनों पर और भी ज्यादा व्यावसायिक गतिविधियां होंगी।

छोटा व्यवसाय शुरू करने का मौका : प्रबंध निदेशक
एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ.लोकेश एम. ने बताया कि यह योजना कई मायनों में फायदेमंद है। एक तरफ जहां यह लोगों को अपना छोटा व्यवसाय शुरू करने का मौका देगी, वहीं दूसरी तरफ यात्रियों को मेट्रो स्टेशनों पर ही कई सुविधाएं मिल सकेंगी। इससे मेट्रो स्टेशन सिर्फ यात्रा के लिए नहीं, बल्कि छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने का केंद्र भी बन जाएंगे।

अन्य खबरे