पहला बर्थडे सेलिब्रेट हुआ, एनएमआरसी ने दिया गजब का ऑफर

सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स इन नोएडा मेट्रो : पहला बर्थडे सेलिब्रेट हुआ, एनएमआरसी ने दिया गजब का ऑफर

पहला बर्थडे सेलिब्रेट हुआ, एनएमआरसी ने दिया गजब का ऑफर

Tricity Today | सेलिब्रेशन बर्थडे

Noida News : आपने फिल्मों में देखा होगा, ट्रेन या हवाई जहाज में हीरो और हीरोइन बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं। हनीमून के दौरान गाना गाते नजर आते हैं। अगर आपके मन में भी ऐसी कोई हसरत है तो नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन इसे पूरा करेगी। सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स इन नोएडा मेट्रो की शुरुआत हो गई है। इसकी पहली बुकिंग सेक्टर-121 निवासी लोकेश और प्रिया राय ने की। अपने बेटे स्वयं का बर्थडे उसके साथियों के साथ धूमधाम से सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर खड़े नोएडा मेट्रो रेल के कोच में मनाया। इस कोच की सजावट का काम एनएमआरसी ने किया था।

प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के लिए ले सकते हैं एक्वा लाइन मेट्रो का कोच
एनएमआरसी एमडी रितु माहेश्वरी ने बताया कि नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन ने अपने राजस्व में बढोतरी करने के उद्देश्य से 'सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स इन नोएडा मेट्रो' की शुरुआत की है। जिसमें जन्मदिन की पार्टी या प्री-वेडिग सेरेमनी को यादगार बनाने के लिए आप नोएडा मेट्रो के कोच किराये पर ले सकते हैं। यह पालिसी नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) प्रबंधन ने लागू कर दी है। 

बुधवार को एक्वा लाइन मेट्रो के कोच में मनाया गया बर्थडे
एनएमआरसी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा मेट्रो ट्रेन के कोच में लोगों को बर्थडे, एनिवर्सरी या कोई इवेंट सेलिब्रेट करने का नया एक्सपीरियंस दे रहा है। इसी वजह से यह पॉलिसी लाई गई है, जिसका उद्देश्य यात्री किराए के अलावा दूसरे तरीकों से राजस्व अर्जित करने का है। इस पहल के जरिए एक्वा लाइन को प्रोमोट करना है। इसी क्रम में पहला जन्मदिन सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर बुधवार को एक खड़े कोच में मनाया गया।

एनएमआरसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं
इस पॉलिसी में फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व के तहत बुकिंग किया जा रहा है। लोग इसके लिए मेट्रो की वेबसाइट पर अप्लाई कर सकते हैं। 20 हजार रुपये सिक्योरिटी मनी जमा करनी होगी, जिसे वापस कर दिया जाएगा। आवेदनकर्ता के लिए दो सुविधा दी गई हैं। यदि वह चलती मेट्रो में अपना जन्मदिन मनाना चाहते हैं तो वह मेट्रो संचालन के समय पार्टी कर सकते हैं। यदि वह नॉन आपरेशनल टाइम में पार्टी करना चाहते हैं तो रात 11 बजे से सुबह 2 बजे तक पार्टी कर सकते हैं। एक पार्टी में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। इसमें बच्चों और बुजुर्ग, सभी को शामिल किया गया है। पार्टी में आने वाले लोगों को सुरक्षा जांच से गुजरना होगा। इसके बाद मेट्रो के नियमों का पालन करना होगा।

खाने-पीने और सेलिब्रेशन का पूरा इंतजाम मिलेगा
रितु माहेश्वरी ने बताया कि इसको एक कदम और आगे बढ़ाते हुए कुछ वेंडर्स भी पैनल पर रख रहे हैं, क्योंकि देखने में आ रहा था कि लोगों को कैटरिंग की और बाकी व्यवस्था ना मिले तो वो इंटरेस्ट नहीं लेते हैं। हम लोगों ने कुछ वेंडर्स पैनल पर रखने का निर्णय लिया है, ताकि लोग आए और उन्हें कुछ ना करना पड़े। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन नॉट ओनली ट्रैवल एक्सपीरियंस, बल्कि खाने से लेकर सारे अरेंजमेंट्स भी करवाना चाहता है। हम जल्द ही कुछ अच्छे वेंडर्स को फाइनल कर लेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.